Himachal Assembly Winter Session: सत्ता पक्ष और विपक्ष पहुंचे धर्मशाला, कल से इन मुद्दों पर गरमाएगा सदन

Himachal Assembly Winter Session हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए रविवार को सत्ता पक्ष व विपक्ष धर्मशाला पहुंच गए।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 08:01 AM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 04:49 PM (IST)
Himachal Assembly Winter Session: सत्ता पक्ष और विपक्ष पहुंचे धर्मशाला, कल से इन मुद्दों पर गरमाएगा सदन
Himachal Assembly Winter Session: सत्ता पक्ष और विपक्ष पहुंचे धर्मशाला, कल से इन मुद्दों पर गरमाएगा सदन

धर्मशाला, जेएनएन। तेरहवीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए रविवार को सत्ता पक्ष व विपक्ष धर्मशाला पहुंच गए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी धर्मशाला पहुंच गए। इसके साथ ही सरकार के मंत्री व सभी विधायक भी पांच बजे से पहले पहुंच गए। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के नेतृत्व में विपक्ष कांग्रेस के विधायक भी धर्मशाला में होंगे। शाम को भाजपा ने मिनी सचिवालय धर्मशाला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व के विधायक दल की बैठक की। कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में कोतवाली बाजार स्थित होटल धौलाधार में रणनीति बनाई गई। विस सत्र से पूर्व रविवार को सरकार व विपक्ष एक-दूसरे को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की रणनीति तैयार की।

सरकार के पास दो उपचुनाव में मिली जीत सहित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की सफलता उनका शस्त्र विपक्ष के सामने होगा। साथ ही इन्वेस्टर्स मीट पर बवाल उठाती रही कांग्रेस भी सरकार को सदन में घेरने की रणनीति बनाई। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने दल बल के साथ होटल धौलाधार में सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाई। इन्वेस्टर्स मीट के अलावा धारा 118 के सरलीकरण के साथ-साथ दो भर्तियों में हुए फर्जीवाड़े आदि मुद्दे भी शामिल रहेंगे।

मुख्यमंत्री परिधि गृह व नेता प्रतिपक्ष होटल इंद्रप्रस्त में ठहरेंगे

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर परिधि गृह धर्मशाला में ठहरेंगे। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत कांग्रेस के विधायक सतोवरी स्थित होटल इंद्रप्रस्त में रहेंगे। इसके अलावा भाजपा के विधायकों के ठहरने की व्यवस्था शिला स्थित होटल डी पोलो में की गई है।

यहां रुकेंगे मंत्री विधानसभा अध्यक्ष लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह कांगड़ा में। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार इनक्लोवर होटल धर्मशाला। आइपीएच मंत्री महेंद्र ठाकुर आइपीएच विभाग के विश्राम गृह सिद्धबाड़ी। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज जिया विद्युत बोर्ड के विश्राम गृह। शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी हिमुडा के विश्राम गृह रक्कड़। कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस कांगड़ा। पंचायती एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर डी पोलो होटल। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर विद्युत बोर्ड के विश्राम गृह धर्मशाला। वन मंत्री गोविंद ठाकुर वन विभाग के विश्राम गृह कालापुल धर्मशाला। सहकारिता मंत्री राजीव सैजल इंद्रप्रस्त होटल सतोवरी मैक्लोडगंज में ठहरेंगे।

chat bot
आपका साथी