हिमाचल मान्‍यता प्राप्‍त स्‍कूल संघ ने बोर्ड कक्षाओं के वार्षिक परिणाम के लिए तय किए मापदंड सराहे

Himachal Board Class Result हिमाचल प्रदेश मान्यता प्राप्त स्कूल संघ ने शिक्षा बोर्ड की ओर से छात्रों के वार्षिक परिणाम के लिए तय की गई प्रक्रिया व मापदंडों का स्वागत किया है। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि विद्यार्थियों के लिए यह न्याय संगत निर्णय है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:36 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:36 AM (IST)
हिमाचल मान्‍यता प्राप्‍त स्‍कूल संघ ने बोर्ड कक्षाओं के वार्षिक परिणाम के लिए तय किए मापदंड सराहे
हिमाचल मान्यता प्राप्त स्कूल संघ ने वार्षिक परिणाम के लिए तय की गई प्रक्रिया व मापदंडों का स्वागत किया है।

ऊना, जेएनएन। Himachal Board Class Result, हिमाचल प्रदेश मान्यता प्राप्त स्कूल संघ ने शिक्षा बोर्ड की ओर से छात्रों के वार्षिक परिणाम के लिए तय की गई प्रक्रिया व मापदंडों का स्वागत किया है। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि विद्यार्थियों के लिए यह न्याय संगत निर्णय है। संघ के प्रदेश महामंत्री महेश राणा मीडिया प्रभारी एसके ठाकुर ने  बताया कि निर्णय से पूर्व बोर्ड द्वारा चार चरणों में निजी व सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्य, अध्यापकों तथा मीडिया से की गई चर्चा भी सकारात्मक पहल थी। अंत में सब को विश्वास में लेकर उनकी राय को शामिल करने के बाद ही यह सामूहिक निर्णय लिया गया। संघ द्वारा दिए गए प्रारूप में से भी बोर्ड ने कुछ ङ्क्षबदुओं को अपने निर्णय में शामिल किया है।  उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय से अभिभावकों के मन में उठ रही आशंकाओं का भी पूरा समाधान हो गया है।

शास्त्री अध्यापकों की भर्ती  का परिणाम हो जल्द घोषित

ऊना। शास्त्री अध्यापकों के बैच वाइज भर्ती का परिणाम घोषित सरकार जल्द से जल्द घोषित करे।  मंगलवार को यहां जारी बयान में सीमा, आशा, रजनी बाला, रवि कुमार, रेणुका देवी, इंदु बाला, रेनू बाला, रीमा, नीरज  कुमार,  अजय कुमार व चंदन आदि ने बताया कि  कोरोना महामारी का दौर शास्त्री अभ्यर्थियों के लिए मुश्किलों भरा साबित हुआ है। इससे बेरोजगार प्रशिक्षित शास्त्री अध्यापकों में  तनाव बढ़ता जा रहा है। 1172 पदों के लिए शास्त्री पदों की बैचवाइज काउंसिलिंग हो चुकी है। शास्त्री कमीशन का परिणाम भी घोषित हो चुका है। सभी जिलों में शास्त्री अध्यापकों की बैचवाइज भर्ती काउंसिलिंग की प्रक्रिया फरवरी मार्च में पूरी कर ली गई थी।  लेकिन अभी तक इसका परिणाम घोषित नहीं हुआ। उन्होंने सरकार व विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द परिणाम घोषित किया जाए।

chat bot
आपका साथी