हिमाचल एचएएस परीक्षा का शेड्यूल बदला, अब 26 सितंबर को इन 12 केंद्रों पर होगा संचालन

HAS Exam Date हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) परीक्षा अब 26 सितंबर को होगी। शिमला में मंगलवार को हुई बैठक में राज्य लोक सेवा आयोग ने यह फैसला लिया गया। इससे पहले एचएएस परीक्षा 12 सितंबर को होनी थी लेकिन नीट के कारण परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:48 AM (IST)
हिमाचल एचएएस परीक्षा का शेड्यूल बदला, अब 26 सितंबर को इन 12 केंद्रों पर होगा संचालन
हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) परीक्षा अब 26 सितंबर को होगी।

शिमला, राज्य ब्यूरो। HAS Exam Date, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) परीक्षा अब 26 सितंबर को होगी। शिमला में मंगलवार को हुई बैठक में राज्य लोक सेवा आयोग ने यह फैसला लिया गया। इससे पहले एचएएस परीक्षा 12 सितंबर को होनी थी, लेकिन नीट के कारण परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया। आयोग के सचिव डीके रत्न ने बताया कि बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, धर्मशाला, पालमपुर, मंडी, शिमला, नाहन, सोलन, ऊना, हमीरपुर और सुंदरनगर में परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन इन 12 केंद्रों में किया जाएगा। इसके लिए 35 हजार आवेदन आए हैं। आयोग की ओर से हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा व पुलिस प्रशासनिक सेवा सहित 18 पदों को भरा जाएगा।

राज्य प्रशासनिक सेवा के आठ पद कार्मिक विभाग में भरे जाएंगे। खाद्य आपूर्ति विभाग में जिला नियंत्रक का एक, गृह विभाग में प्रदेश पुलिस सेवा के चार, ग्रामीण विकास विभाग में खंड विकास अधिकारी के दो, राजस्व विभाग में तहसीलदार का एक और सहकारिता विभाग में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के दो पद भरे जाएंगे।

लोक सेवा आयोग ने कंप्यूटर बेस्ड स्क्रीनिंग टेस्ट का शेडयूल भी जारी कर दिया है। इसमें जल शक्ति विभाग में कंप्यूटर प्रोग्रामर की परीक्षा 23 अगस्त, असिस्टेंट इंजनीयर पीडब्लूडी की परीक्षा 24 अगस्त, जल शक्ति विभाग में अभियंता की  25 अगस्त, फूड एंउ सिविल सप्लाई में 26 जुलाई को इंजीनियर, सूचना एंव जन संपर्क विभाग में एपीआरओ के लिए 27 अगस्त, सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर के लिए 28 अगस्त को  कंप्यूटर बेस्ड स्क्रीङ्क्षनग टेस्ट होगा। वहीं अस्टिेंट इंजीनियर पीडब्लूडी की परीक्षा 19 सितंबर को होगी।

chat bot
आपका साथी