Himachal Job Opportunity: 200 युवाओं के लिए साढ़े 15 हजार रुपये की नौकरी पाने का मौका, शाहपुर में इंटरव्‍यू

Himachal Job Opportunity प्रदेश की सबसे बड़े औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) शाहपुर में देश की नामी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकार्प प्रदेश के प्रशिक्षित बेरोजगार आईटीआई डिप्लोमा होल्डर युवक एवं युवतियों को रोजगार का अवसर प्रदान करने जा रही है।

Rajesh Kumar SharmaSat, 25 Sep 2021 08:45 AM (IST)
आइटीआइ शाहपुर में हीरो मोटोकार्प डिप्लोमा होल्डर युवक एवं युवतियों को रोजगार का अवसर प्रदान करने जा रही है।

शाहपुर, संवाद सूत्र। Himachal Job Opportunity, प्रदेश की सबसे बड़े औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) शाहपुर में देश की नामी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकार्प प्रदेश के प्रशिक्षित बेरोजगार आईटीआई डिप्लोमा होल्डर युवक एवं युवतियों को रोजगार का अवसर प्रदान करने जा रही है। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य डॉ. तरुण कुमार ने बताया कि 27 सितंबर को कैंपस साक्षात्कार होगा। इसमें देश की जानी मानी कंपनी हीरो मोटोकार्प लिमिटेड दस्तक दे रही है, जिससे हमारे प्रदेश के 18 से 26 वर्षीय बेरोजगार युवक और युवतियों को अच्छी कंपनी में काम करने का मौका मिलेगा।

उन्होंने बताया 27 सितंबर को होने वाले साक्षात्कार के माध्यम से हीरो मोटोकार्प कंपनी 200 युवक एवं युवतियों का हरिद्वार प्लांट उत्तराखंड के लिए चयन कर उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करेगी। कैंपस साक्षात्कार आइटीआइ शाहपुर में सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगा व साक्षात्कार पूर्ण होने तक चलेगा।

हीरो मोटोकार्प कंपनी के उप प्रबंधक अनिल कुमार ने कंपनी के बारे में बताते हुए कहा कि हीरो मोटोकार्प वर्ल्‍ड की एकमात्र ऐसी कंपनी है जो हरिद्वार यूनिट से 9500 टू-व्हीलर तैयार करती है। इस कैंपस साक्षात्कार में वे अभ्यर्थी जिनकी उम्र 18 से 26 वर्ष के बीच हो तथा प्रशिक्षु ने आईटीआई एनसीवीटी और एससीवीटी के माध्यम से फीटर, डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक व्हीकल, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, ट्रेक्टर मैकेनिक व्यवसायों में प्रशिक्षण लिया तो वे भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि चयनित आईटीआई प्रशिक्षुओं को कंपनी कटौती के बाद लगभग 15,500 रुपये ( हाथ में वेतन) देगी। इसके अलावा ईएसआई, कैंटीन, वर्दी-जूते, चिकित्सा-समूह बीमा जैसे अन्य लाभ भी कंपनी प्रदान करेगी। कंपनी ट्रेनी योजना के आधार पर केवल फ्रेशर्स 2018, 2019, 2020 पास आउट और 2021 (अंतिम परीक्षा में शामिल होना) वाले प्रशिक्षुओं को एक वर्ष के लिए लेकर जाएगी। अभ्यार्थी जिन्होंने सरकारी व गैर-सरकारी और प्राइवेट संस्थान से एनसीवीटी और एससीवीटी में आईटीआई की परीक्षा उत्‍तीर्ण की हो साक्षात्कार का हिस्सा बन सकते हैं। उन्होंने बताया कंपनी प्रशिक्षुओं को पहले एक साल के लिए ट्रेनी के तौर पर लेकर जाएगी और उसके पश्चात कंपनी की नीतियों (परफार्मेंस) पर पास होने पर उसे नियमित किया जा सकता है।

साक्षात्कार में भाग लेने वाले प्रशिक्षुओं को उस दिन अपना आधार कार्ड, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र, शिक्षा व तकनीकी शिक्षा से संबंधित समस्त प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफस अपने साथ लाएं लाने होंगे।

कंपनी 200 पद के लिए पहले लिखित परीक्षा लेगी, उसके बाद परीक्षा में उत्‍तीर्ण होने वाले युवक व युवतियों का साक्षात्कार करेगी। उन्होंने बताया कैंपस साक्षात्कार में चयनित होने पर इन युवाओं को कंपनी एक साल के लिए रखेगी, जिसकी एवज में उसे 15,500 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। उन्होंने कहा जहां तक संभव हो, उम्मीदवारों को कोविड के दोनों टीके लगे होने चाहिए। यदि नहीं तो उम्मीदवारों को साक्षात्कार में शामिल होने से पहले कोविड टीकाकरण की यह प्रक्रिया अवश्य करवा लेनी आवश्यक है। जिसका प्रमाण पत्र भी उसे साथ लाना होगा।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट आफिसर नीलम रानी ने कहा कैंपस साक्षात्कार में अभ्यर्थी को कोविड-19 प्रोटोकाल के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। इस कैंपस में आने वाले अभ्यर्थी को अपने साथ पीने का पानी, खाना, हैंड सेनेटाइजर व मास्क अवश्य रखना होगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.