हेल्‍मेट चालान से बचाव के लिए नहीं जीवन रक्षक के तौर पर पहनें

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पलौहड़ा में स्कॉउट एंड गाइड टीम को सड़क यातायात नियमों बारे जागरूक किया गया। पुलिस थाना जवाली के एडिशनल एसएचओ गुरुदेव सिंह ने कहा कि बिना हेलमेट कभी भी दोपहिया वाहन न चलाएं और इसके साथ ही गाड़ी के तमाम दस्तावेज अपने साथ रखें।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:23 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:23 PM (IST)
हेल्‍मेट चालान से बचाव के लिए नहीं जीवन रक्षक के तौर पर पहनें
पलौहड़ा में स्कॉउट एंड गाइड टीम को सड़क यातायात नियमों बारे जागरूक किया गया।

जवाली, संवाद सूत्र। सामाजिक जन चेतना अभियान के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पलौहड़ा में स्कॉउट एंड गाइड टीम को सड़क यातायात नियमों बारे जागरूक किया गया। इस मौके पर पुलिस थाना जवाली के एडिशनल एसएचओ गुरुदेव सिंह ने कहा कि बिना हेलमेट कभी भी दोपहिया वाहन न चलाएं और इसके साथ ही गाड़ी के तमाम दस्तावेज अपने साथ रखें। यदि हम सभी नियमों को ध्यान में रखकर वाहन चलाते हैं तो हम अपना और दूसरों का जीवन बचाते हैं।

हेल्‍मेट चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि जीवन को बचाने के लिए पहनें। इस लिए अपने जीवन का महत्व समझे और हेल्‍मेट जरूर पहनें। अब जिला में दोपहिया वाहन चालक व सवारी दोनों के लिए ही हेलमेट जरूरी किया गया है। दोनों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, इस लिए हेलमेट सिर्फ चालान से बचाव को नहीं बल्कि जीवन रक्षक समझकर पहनाना चाहिए।

इस मौके पर स्कूल के अभियान प्रभारी सतपाल गौतम ने कहा कि अगर हम पैदल भी जा रहे हैं तो भी यातायात नियमों की पालना करना अपना कर्तव्य समझें। उन्होेंने बताया कि सामाजिक जन चेतना अभियान के तहत बच्चों को ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम सेे नशा निवारण, पर्यावरण सुरक्षा, शिक्षा की महत्ता और उज्ज्वल भविष्य के लिए जागरूक किया जा रहा है। स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाचार्या रीतु शर्मा, स्कॉउट एंड गाइड इंचार्ज सतपाल गौतम, एनएसएस प्रभारी मीना कुमारी एवं चैन सिंह, वाणिज्य प्रवक्ता करतार सिंह, स्कूल स्टाफ सचिव कपिल देव, बबिता देवी, पूनम शर्मा, शशिपाल, रघुबीर सिंह व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी