एक ट्रैकर को निकालने कल फिर आएगा हेलीकाप्‍टर

हर्षिल से छितकुल ट्रैक पर उत्तरकाशी से आए ट्रैकर्स के दल में से 5 के शव मिले हैं। चार ट्रेकर की तलाश चल रही है। दो सुरक्षित है। इनमें से एक को निकाल लिया गया है हालांकि एक को निकाले जाने के लिए शुक्रवार सुबह तक का इंतजार करना होगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:31 PM (IST)
एक ट्रैकर को निकालने कल फिर आएगा हेलीकाप्‍टर
ट्रेकर को निकालने आज फिर रिकांगपिओ जाएगा हेलीकाप्‍टर।

रिकांगपिओ, समर नेगी। हर्षिल-छितकुल ट्रैक पर उतरकाशी से आए ट्रेकर्स के दल में से पांच के शव मिले हैं। चार ट्रैकर की तलाश अभी चल रही है। दो सुरक्षित है। इनमें से एक को निकाल लिया गया है, हालांकि एक को निकाले जाने के लिए सुबह तक का इंतजार करना होगा। इसके पास दो सेना के जवान है, वे टेंट लगाकर इसे प्रांरभिक उपचार मुहैया करवा रहे हैं। घायल टेकर का उतरकाशी में इलाज चल रहा है. जो पांच शव मिले हैं. उन्हें भी सेना के जवान सुबह तक एक ही स्थान पर एकत्र करेंगे।

सुबह साढ़े चार बजे फिर से हेलीकाप्टर वहां पहुंचेगा। वीरवार को शाम के समय मौसम खराब होने के कारण हेलीकाप्टर नहीं जा सका। आइटीबीपी ने छितकुल की तरफ से आपरेशन शुरू किया था, सेना ने हेलीकाप्टर के माध्यम से इन्हें तलाशने के लिए टीम को भेजा था। टीम ने इन्हें तलाश लिया। अभी चार लोगों की तलाश चल रही है। ये ट्रेकिंग का दल पर्यटन स्थल छितकुल की यात्रा पर निकले 11 लोग हुए लापता हो गए थे। । इनमें 8 ट्रैकर्स व तीन कुक शामिल है। बर्फबारी की वजह से दल लापता हो गया है। 11 लोगों का दल उत्तरकाशी से हर्षिल से होते हुए छितकुल यात्रा पर 11 अक्टूबर को निकले थे। इन्हें 19 अक्टूबर को छितकुल पहुंचना था, लेकिन छितकुल नहीं पहुंचे। 17 अक्तूबर को इनका पोटर सामान छितकुल में छोड़ गए थे।

इन्हें किन्नौर प्रशासन ने बुधवार की रात को सांगला में पकड़ा था। इनकी मदद से ही सुबह आइटीबीपी की टीम ने तलाश का काम शुरू किया था। उपायुक्त ने कहा कि सूचना के मुताबिक चार लोग छितकुल की तरफ हो सकते हैं. इन्हें तलाशने का काम चला है। उतरकांशी से आए ट्रेकर के दल में सात कोलकता से व एक दिल्ली का ट्रैक्टर है। किन्नौर प्रशासन द्वारा कल सुबह आइटीबीपी का एक दल लापता लोगों की तलाश के लिए रवाना किया था। उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि प्रशासन की ओर से इन्हें तलाशने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. उत्तराखंड सरकार की ओर से जो भी फीडबैक आ रहा है। इसके मुताबिक तलाशने के लिए काम स्थानीय प्रशासन व पुलिस लगातार काम कर रही

chat bot
आपका साथी