लापता ट्रैकरों की तलाश के लिए खराब मौसम के कारण नहीं आ सका हेलीकाप्टर

जिला कांगड़ा में ठठारना के ट्रैकिंग के दौरान लापता हुए गुरुद्वारा रोड कोतवाली बाजार धर्मशाला के हरसिमरनजीत सिंह व उसके दोस्त की तलाश के लिए मंगवाया गया हेलीकाप्टर रविवार को खराब मौसम के चलते नहीं आ पाया। लापता ट्रैकरों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू टीमें तलाश में जुटी हुई हैं।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:58 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:58 PM (IST)
लापता ट्रैकरों की तलाश के लिए खराब मौसम के कारण नहीं आ सका हेलीकाप्टर
धर्मशाला में लापता ट्रैकरों की तलाश के लिए खराब मौसम के कारण नहीं आ सका हेलीकाप्टर। जागरण आर्काइव

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला कांगड़ा में ठठारना के ट्रैकिंग के दौरान लापता हुए गुरुद्वारा रोड कोतवाली बाजार धर्मशाला के हरसिमरनजीत ङ्क्षसह व उसके दोस्त की तलाश के लिए मंगवाया गया हेलीकाप्टर रविवार को खराब मौसम के चलते नहीं आ पाया। लापता ट्रैकरों को ढूंढने के लिए पुलिस विभाग की रेस्क्यू टीमें लगातार उनकी तलाश में जुटी हुई हैं। रेस्क्यू टीमों को अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। रेस्क्यू टीम को ठठारना से ऊपर कुछ लोग दिखे थे, जब टीम पास पहुंची तो पता चला कि वह कोई और थे एवं स्थानीय थे।

अब सोमवार को भी मौसम खराब होने की आशंका जताई है। इसके चलते हरसिमरनजीत ङ्क्षसह के स्वजनों ने स्थानीय ट्रैकरों की दल हायर किया है। सोमवार को 20 स्थानीय ट्रैकरों का दल ठठारना व आसपास क्षेत्रों के लिए रवाना होगा।

34 वर्षीय हरसिमरनजीत पुत्र परमजीत ङ्क्षसह निवासी गुरुद्वारा रोड धर्मशाला व 44 वर्षीय नवीन कुमार पुत्र हरि ङ्क्षसह निवासी दाड़ी गत सोमवार को घर से ट्रैङ्क्षकग के लिए निकले थे। जब वे मंगलवार तक घर वापस नहीं आए तो उनके स्वजन ने उनकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस में दी और उनकी तलाश शुरू कर दी। इस दौरान उन्हें खनियारा के खड़ोता में उनका बुटेल मिला, जिससे लगा कि वह ठठारना के लिए गए हैं। दोनों के मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं, लेकिन मोबाइल फोन की काल डिलेट की जांच में पता चला कि उन्होंने सोमवार को जिला मंडी के अपने एक दोस्त को फोन करके ठठारना से चंबा का रास्ता पूछा था। उसके बाद से पुलिस की रेस्क्यू टीमें शुक्रवार तक ठठारना व आसपास क्षेत्र में उनकी तलाश कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि एक रेस्क्यू टीम भरमौर के रास्ते से उन्हें खोजते हुए आ रही है। वहीं, सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि लापता युवकों की तलाश के लिए पुलिस की रेस्क्यू टीमें जुटी हुई हैं। खराब मौसम के कारण हेलिकाप्टर रविवार को उड़ान नहीं भर पाया है।

chat bot
आपका साथी