Kangra Weather: धौलाधार की पहाड़ि‍यां ताजा बर्फबारी से हुई सफेद, किसानों को भारी बारिश का इंतजार

Kangra Weather Update मौसम ने अपनी करवट बदल ली है। धौलाधार में ताजा व हलकी बर्फबारी हुई है जिससे शीतलहर तेज हो गई है। हालांकि किसानों को जिस बारिश की उम्मीद थी वह बारिश अभी तक नहीं हुई है हलकी बूंदा बांदी होेने के बाद बारिश नहीं हुई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:48 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:48 AM (IST)
Kangra Weather: धौलाधार की पहाड़ि‍यां ताजा बर्फबारी से हुई सफेद, किसानों को भारी बारिश का इंतजार
मौसम ने अपनी करवट बदल ली है। धौलाधार में ताजा व हलकी बर्फबारी हुई है

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra Weather Update, मौसम ने अपनी करवट बदल ली है। धौलाधार में ताजा व हलकी बर्फबारी हुई है, जिससे शीतलहर तेज हो गई है। हालांकि किसानों को जिस बारिश की उम्मीद थी, वह बारिश अभी तक नहीं हुई है, हलकी बूंदा बांदी होेने के बाद बारिश नहीं हुई है। ऐसे में अगर बात करें तापमान की तो धर्मशाला में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। धर्मशाला में आकाश में बादल छाए हुए हैं। धौलाधार को भी बादलों ने ढका है। ऐसे में दोपहर 12 बजे से लेकर तीन बजे तक बारिश व बिजली चमकने की संभावना है, जबकि चार बजे के बाद भी बादल छाए रहेंगे, जबकि रात को मौसम साफ रहेगा। पहली दिसंबर से मौसम ने अपना रुख बदला है और आकाश में बादल हैं तो कभी बूंदा बांदी तो कभी धौलाधार पर हलका हिमपात हो रहा है, जिससे शीतलहर तेज है।

किसानों को है बारिश का इंतजार

किसानों को जिस बारिश का इंतजार है, वह नहीं हुई है। किसानों को भारी बारिश का इंतजार है, ताकि वह अपने खेतों को बीज सकें। नवंबर माह गुजरने के बाद अब दिसंबर माह का एक सप्ताह पूर होने वाला है। लेकिन बारिश न होने के कारण किसानों की चिंता बढ़ने के साथ-साथ अब जल शक्ति विभाग की भी दिक्कतें बढ़नी शुरू हो जाएंगी। हालांकि अभी तक संबंधित विभाग जलापूर्ति कर रहा है, लेकिन यदि और कुछ दिन बारिश नहीं होती है तो पेयजल संकट गहरा सकता है।

chat bot
आपका साथी