Himachal Weather Update: प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी, जानिए कब साफ होगा मौसम

Snowfall in Himachal हिमाचल प्रदेश में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हुई है। निचले क्षेत्रों में रातभर रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा। जिला कांगड़ा में धौलाधार की पहाडि़यां बर्फ से ढक गई हैं। बी‍ड़-बिलिंग व धर्मशाला के धर्मकोट व गलू में भी हिमपात हुआ है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 02:45 PM (IST)
Himachal Weather Update: प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी, जानिए कब साफ होगा मौसम
हिमाचल प्रदेश में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हुई है।

धर्मशाला, जेएनएन। Snowfall in Himachal: भारी बर्फबारी के कारण प्रदेशभर में सौ से ज्‍यादा सड़कें बंद हो गई हैं। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि पांच फरवरी को भी मौसम साफ रहने की कम ही संभावना है। शुक्रवार को भी प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है। साफ मौसम के लिए लोगों को शनिवार तक का इंतजार करना पड़ सकता है। हिमाचल प्रदेश में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हुई है। निचले क्षेत्रों में रातभर रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा। जिला कांगड़ा में धौलाधार की पहाडि़यां बर्फ से ढक गई हैं। बी‍ड़-बिलिंग व धर्मशाला के धर्मकोट व गलू में भी हिमपात हुआ है। रोहतांग दर्रे सहित लाहुल स्पीति जिले में भारी बर्फबारी हुई है। रोहतांग दर्रा, अटल टनल के नार्थ पोर्टल व सिस्सू में बर्फबारी का क्रम वीरवार सुबह भी जारी है। पर्यटन नगरी मनाली में बर्फबारी हुई है। रात को पर्यटकों ने होटल से बाहर निकलकर बर्फबारी का लुत्‍फ लिया। टनल के दोनों छोर पर एक फीट से अधिक हिमपात हुआ है। टनल सैलानियों के लिए बंद है। मनाली के राहनीनाला और मढ़ी में भी बर्फबारी का क्रम जारी है।

डीएसपी मनाली संजीव कुमार ने बताया कि बर्फबारी व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सैलानियों को अटल टनल की ओर जाने पर रोक लगा दी है। एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने कहा कि बर्फबारी होने व मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए पर्यटकों को एहतियातन घाटी में आने पर रोक लगाई है। परिस्थितियों पर नजर रखी जा रही है।

राजधानी शिमला सहित समूचे प्रदेश में मौसम अभी राहत देने वाला नहीं है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि हवाओं का क्रम वीरवार को भी जारी रहेगा। वीरवार को ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश व तूफान चलने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी