भारी बारिश व बर्फबारी से अप्रैल में ठंड, आज तीन जिलों के लिए यलाे अलर्ट, 181 सड़कें बंद

Heavy Snowfall प्रदेश में रोहतांग केलंग किन्नौर सहित ऊंच क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी व कई स्थानों पर ओलावृष्टि के बाद 181 सड़कें बंद हैं और 513 ट्रांसफार्मर खराब हैं। इसके कारण बिजली आपूर्ति बाधित है। बुधवार को हुई बर्फबारी बारिश व ओलावृष्टि का क्रम जारी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:48 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:09 AM (IST)
भारी बारिश व बर्फबारी से अप्रैल में ठंड, आज तीन जिलों के लिए यलाे अलर्ट, 181 सड़कें बंद
रोहतांग, केलंग, किन्नौर सहित ऊंच क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी व कई स्थानों पर ओलावृष्टि के बाद 181 सड़कें बंद हैं

शिमला, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में रोहतांग, केलंग, किन्नौर सहित ऊंच क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी व कई स्थानों पर ओलावृष्टि के बाद 181 सड़कें बंद हैं और 513 ट्रांसफार्मर खराब हैं। इसके कारण बिजली आपूर्ति बाधित है। बुधवार को हुई बर्फबारी, बारिश व ओलावृष्टि का क्रम जारी है। विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार को बिलासपुर, शिमला व सिरमौर में आंधी, ओलावृष्टि व आसमानी बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। बर्फबारी व बारिश के बाद हाड कंपाने वाली ठंड अप्रैल माह के अंत में हो गई है। वीरवार को भी प्रदेश में कई स्थानों पर ओलावृष्टि हुई जिसके कारण फलों व फसलों को नुकसान पहुंचा है।

प्रदेश में न्यूनतम व अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री तक गिरावट आई है और तापमान सामान्य से छह से सात डिग्री तक कम दर्ज किए गए हैं। प्रदेश में वीरवार को सुबह से ही रुक-रक कर बारिश का क्रम जारी रहा। शुक्रवार को और शनिवार को भी पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने की संभावना जताई गई है। इसके कारण ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में वर्षा की संभावना है।

chat bot
आपका साथी