धर्मशाला में किसानों की मेहनत पर बारिश ने फेरा पानी

इन दिनों मौसम की बेरुखी किसानों को झेलनी पड़ रही है। किसानों को बदलते मौसम ने फिर से परेशान कर दिया है। किसान अपने खेतों में पड़े गेहूं को सूखा रहे हैं लेकिन बारिश सूखे हुए गेहूं को फिर से भिगो दे रही है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:00 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:00 AM (IST)
धर्मशाला में किसानों की मेहनत पर बारिश ने फेरा पानी
किसानों को बदलते मौसम ने फिर से परेशान कर दिया है।

धर्मशाला, जेएनएन। इन दिनों मौसम की बेरुखी किसानों को झेलनी पड़ रही है। किसानों को बदलते मौसम ने फिर से परेशान कर दिया है। किसान अपने खेतों में पड़े गेहूं को सूखा रहे हैं, लेकिन बारिश सूखे हुए गेहूं को फिर से भिगो दे रही है।

थ्रेसिंग करवाने के लिए किसान को अपने खेतों में ही गेहूं को सुखाना पड़ रहा है। बदहाल मौसम ने हालत इस तरह से बदतर कर दी है कि किसान गेहूं की थ्रेसिंग नहीं करवा पा रहे हैं। वहीं जो किसान अपने खेतों से अालू निकाल रहे हैं। अालू की फसल भीग जाने से किसानों को नुकसान हो रहा है। एेसे में अालू अौर गेहूं की फसल लेना मुश्किल हो गया है। धर्मशाला पालमपुर, बैजनाथ, नगरोटा बगवां उपमंडलों में पचास फीसद से कम गेहूं की ही कटाई व थ्रेसिंग हो सकी है।

अभी भी गेहूं की ज्यादातर फसल खेतों में खड़ी है। बारिश के कारण किसान अपनी फसल को काट नहीं पा रहे है। जबकि फसल पूरी तरह से पककर तैयार है। अगर तेज बारिश व हल्की अोलावृष्टि हो तो किसान की फसल खेतों में ही बिछ जाएगी। फसल को समेटने के लिए किसान परेशानी झेल रहा है। पिछले कुछ दिनों से मौसम खराब चल रहा है अौर बारिश हो जाने से किसानों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

chat bot
आपका साथी