डाडासीबा में भारी बारिश व तूफान से हुआ नुकसान, तीन दिनों से बिजली व पानी न होने से परेशान लोग

भारी बारिश व तूफान के कारण कई जगहों पर नुकसान हुआ है। विद्युत पोल के टूटने से पेयजल सप्लाई की योजनाओं पर भी इसका असर पड़ा है विद्युत आपूर्ति सुचारू न होने से पेयजल योजनाएं भी ठप्प पड़ी हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:28 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:28 PM (IST)
डाडासीबा में भारी बारिश व तूफान से हुआ नुकसान, तीन दिनों से बिजली व पानी न होने से परेशान लोग
मौसम की मार का बुरा असर बिजली सप्लाई पर भी पड़ा है।

डाडासीबा, जेएनएन। भारी बारिश व तूफान के कारण कई जगहों पर नुकसान हुआ है। विद्युत पोल के टूटने से पेयजल सप्लाई की योजनाओं पर भी इसका असर पड़ा है विद्युत आपूर्ति सुचारू न होने से पेयजल योजनाएं भी ठप्प पड़ी हैं। डाडासीबा में बरसाती मौसम की मार का बुरा असर अब आम जनता के साथ-साथ बिजली सप्लाई पर भी पड़ा है।

आलम यह है कि उपमंडल देहरा के तहत विभिन्न क्षेत्र में कुछ दिनों से लगातार चल रहे तेज आधी तूफान के कारण जगह जगह बिजली के पोल गिरने से बाधित चल रही विद्युत सप्लाई की मार अब जलशक्ति विभाग सुनेहत की ज्यादातर पेयजल स्कीमों पर पड़ने लगी है। बिजली न होने के कारण दयाल नैहरनपुखर हार मिटां सुनेहत आदि कई पचायतों के हजारों परिवारों के घरों तक पानी की सप्लाई नहीं पहुंच रही। जिससे क्षेत्र के ग्रामीण परेशान हैं।

लोगों ने शीघ्र पेयजल की सुचारू व्यवस्था करने की मांग विभाग से उठाई है। उधर, जलशक्ति विभाग सुनेहत के सहायक अभियंता आशीष चौधरी ने बताया कि विभाग के पास पानी की कोई कमी नहीं है। क्षेत्रभर में लोगों को पानी मुहैया करवाना विभाग की प्राथमिकता है, लेकिन कुछ दिनों से लगातार अचानक इलाके में तेज आंधी तूफान के कारण जगह जगह बिजली के पोल गिरने के कारण बाधित चल रही बिजली सप्लाई की वजह से यह समस्या पैदा हुई है। विद्युत विभाग गिरे पोलों को ठीक कर रहा है, शीघ्र पेयजल आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

परागपुर: तूफान के कारण परागपुर में लोकनिर्माण विभसाग के विश्राम गृह पर पेड़ गिर गया। हादसे में गनीमत यह रही कि किसी को कोई चोट नहीं लगी। विश्राम गृह के रसोइघर पर यह पेड़ गिरा । वहीं एक कार भी खड़ी थी जिसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हादसा देर रात्रि हो हुआ। विभाग द्वारा नुकसान का आंकलन करवाया जा रहा है। जिस जगह से पेड़ गिरा है वहां पर दीवार को नुकसान पहुंचा है।

chat bot
आपका साथी