Himachal Weather Update : हिमाचल में दो दिन हो सकती है भारी बारिश, शिमला व कांगड़ा में बरसने लगे मेघ

Himachal Weather Update प्रदेश में दो दिन भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने लोगों और पर्यटकों को सतर्क रहने की सलाह दी है। इस दौरान चोटियों पर हिमपात होने की भी संभावना है। इस बीच रविवार सुबह शिमला व कांगड़ा के कुछ हिस्‍सों में बारिश हुई।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:06 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:17 AM (IST)
Himachal Weather Update : हिमाचल में दो दिन हो सकती है भारी बारिश, शिमला व कांगड़ा में बरसने लगे मेघ
शिमला में बारिश से पहले मंडराते काले बादल। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Weather Update, प्रदेश में दो दिन भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने लोगों और पर्यटकों को सतर्क रहने की सलाह दी है। इस दौरान चोटियों पर हिमपात होने की भी संभावना है। इस बीच रविवार सुबह शिमला व कांगड़ा के कुछ हिस्‍सों में बारिश हुई।

रविवार को ऊना, हमीरपुर और जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति को छोड़कर शेष जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। ऊना व हमीरपुर के लिए यलो अलर्ट रहेगा। सोमवार को ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कुल्लू के लिए यलो अलर्ट और दोनों जनजातीय जिलों किन्नौर व लाहुल-स्पीति के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार के बाद मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि आरेंज अलर्ट के दौरान भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर परिवहन सेवा बाधित रह सकती है।

टै्रकिंग पर न जाने की सलाह

मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए लाहुल-स्पीति प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। ट्रैकरों को ट्रैङ्क्षकग पर न जाने की सलाह दी है। दशहरा सीजन के दौरान कुल्लू-मनाली सहित लाहुल घाटी में पर्यटकों का सैलाब उमड़ा है। जिला प्रशासन ने हिमपात की संभावना को देखते हुए मनाली-लेह मार्ग पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। हालांकि लाहुल-स्पीति प्रशासन ने मौसम के मिजाज को देखते हुए अक्टूबर के पहले सप्ताह से ही ट्रैङ्क्षकग पर रोक लगा दी है, लेकिन कुल्लू के छोटे ट्रैक रूट में ट्रैङ्क्षकग जारी है। उपायुक्त लाहुल स्पीति नीरज कुमार ने बताया कि लोगों की घरों में सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा है

chat bot
आपका साथी