भारी बारिश के कारण जलमगन हुआ ऊना, मिनी सचिवालय सहित महिला पुलिस थाना घुसा पानी

Heavy Rain in una जिला ऊना में बरसात के मौसम की दूसरी भारी बारिश ने सबकुछ जलमगन कर दिया है। जिला मुख्‍यालय में मिनी सचिवालय में पानी घुस गया है। ऊना के मिनी सचिवालय सहित अन्य सरकारी दफ्तर भी पानी की चपेट में आए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:50 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:51 AM (IST)
भारी बारिश के कारण जलमगन हुआ ऊना, मिनी सचिवालय सहित महिला पुलिस थाना घुसा पानी
जिला ऊना में बरसात के मौसम की दूसरी भारी बारिश ने सबकुछ जलमगन कर दिया है।

ऊना, गगरेट, जेएनएन। Heavy Rain in una, जिला ऊना में बरसात के मौसम की दूसरी भारी बारिश ने सबकुछ जलमगन कर दिया है। जिला मुख्‍यालय में मिनी सचिवालय में पानी घुस गया है। ऊना के मिनी सचिवालय सहित अन्य सरकारी दफ्तर भी पानी की चपेट में आए हैं। महिला थाना ऊना में जल भराव से पूरे परिसर में पानी भर गया है। पानी को बाहर निकालने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद ली जा रही है। ऊना के झलेड़ा में भी एक नाले का पानी आबादी वाले क्षेत्रों में घुसने के कारण घरों में पानी घुस गया है।

गगरेट में गगरेट-दौलतपुर सड़क पर बन रहे संघनेई गांव के लिए पुल के साथ बने वैकल्पिक रास्ते को भी नुकसान पहुंचा है। इस सड़क पर दो घंटे के लिए यातायात बाधित रहा, जिसे बाद में दुरुस्त करके यातायात को बहाल कर दिया गया।

ऊना बाजार में सड़क ऊंची होने के कारण आबादी वाले क्षेत्र नीचे रह गए हैं जिस कारण हर वर्ष मिनी सचिवालय सहित ऊना के आबादी वाले क्षेत्रों में पानी भरने से नुकसान होता है। फिलहाल ज़िला ऊना प्रशासन इस स्थिति से निकालने के लिए कोई ठोस योजना नहीं बना पाया है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिला में रात भर से लेकर सुबह आठ बजे तक 70.6 एमएम बारिश दर्ज की गई है, जो सामान्य से कहीं अधिक है। हालांकि अभी भी बादल छाए हुए हैं और यदि बरसात लगातार होती रही तो स्थिति और भी भयावह हो सकती है। ज़िलाधीश ऊना ने सभी विभागों को बारिश को लेकर अलर्ट रहने के आदेश जारी किए हैं।

chat bot
आपका साथी