चंबा-भरमाैर माार्ग पर खड़ामुख के पास अल सुबह दरका पहाड़, तेल से भरा टैंकर चपेट में आने से बाल-बाल बचा

Chamba Bharmour Road Landslie चंबा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ामुख के पास रविवार अल सुबह भारी मलबा गिरने से बंद हो गया। बताया जा रहा है कि एनएच प्रबंधन की ओर से श‍निवार को इसी मार्ग पर मुख्य मार्ग को चौड़ा करने के लिए ब्लास्टिंग की गई थी।

Rajesh Kumar SharmaSun, 28 Nov 2021 10:16 AM (IST)
चंबा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ामुख के पास रविवार अल सुबह भारी मलबा गिरने से बंद हो गया।

चंबा, संवाद सहयोगी। Chamba Bharmour Road Landslie, चंबा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ामुख के पास रविवार अल सुबह भारी मलबा गिरने से बंद हो गया। बताया जा रहा है कि एनएच प्रबंधन की ओर से श‍निवार को इसी मार्ग पर मुख्य मार्ग को चौड़ा करने के लिए ब्लास्टिंग की गई थी। इस ब्लास्टिंग से पूरा पहाड़ भरभरा गया। लिहाजा रविवार सुबह करीब 7 बजे कुछ-कुछ देरी के बाद मलबा गिरना शुरू हुआ। इसके 5 से 7 मिनट की देरी के बाद भारी मात्रा में बड़े-बड़े पत्थरों सहित एक साथ भारी मलबा मुख्य मार्ग पर आ गिरा।

जानकारी के अनुसार एक तेल से भरा हुआ टैंकर भरमौर की ओर इसी मार्ग से जा रहा था।टैंकर सवार अचानक गिरे मलबे की चपेट में आने से बाल बाल बचा। पहाड़ से मलबा गिरने के कारण  20 से 30 मीटर तक का मुख्यमार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। सूचना मिलने के बाद एनएच प्रबंधन ने मार्ग सुचारू करने के लिए मशीनरी भेज दी है।

तीन घंटे तक बंद रहा एचएच

चंबा-भरमौर मार्ग पर मैहला पुल के पास कटिंग को लेकर की गई ब्लास्टिंग से गिरे मलबे और पत्थरों से तीन घंटे तक रोड पर आवाजाही बंद रही थी। एनएच बंद होने से चंबा और भरमौर की तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। टनों के हिसाब से गिरे मलबे और पत्थरों को हटाने के लिए एनएच प्रबंधन की टीमें जुट गईं। एनएच प्रबंधन की ओर से सड़क को चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा है। इसके तहत मैहला पुल के पास बड़ी पहाड़ी को काटने से मशीन आपरेटर ने हाथ पीछे खींच लिए। ऐसे में प्रबंधन की लेबर ने पहाड़ी के ऊपर तक पहुंचकर भी मशीनरी के जरिये पहाड़ी को काटने का प्रयास किया लेकिन उन्हें अधिक सफलता नहीं मिल पाई। ऐसे में अब कार्य करवा रहे ठेकेदार ने ब्लास्टिंग कर ही पहाड़ी को तोडऩे का निर्णय लिया है। इसके बारे में प्रबंधन ने जिला प्रशासन से एनएच पर यातायात व्यवस्था बंद रखने की अनुमति ले ली है। इसी के चलते शनिवार को मैहला पुल के पास ब्लास्टिंग कर पहाड़ी को तोड़ा गया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.