स्वास्थ्य मंत्री के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले चिकित्सक

स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने सिविल अस्पताल थुरल से कुछ चिकित्सकों की अनुपस्थिति का कड़ा संज्ञान लिया है।

By Edited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 10:00 AM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले चिकित्सक
स्वास्थ्य मंत्री के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले चिकित्सक

जेएनएन, पालमपुर। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने बुधवार को सिविल अस्पताल थुरल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों का हालचाल जानने के बाद अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया।

वहीं अस्पताल से कुछ चिकित्सकों की अनुपस्थिति का स्वास्थ्य मंत्री ने कड़ा संज्ञान लिया। उन्होंने इस पर ड्यूटी में कोताही बरतने वाले चिकित्सकों व अन्य स्टाफ को चेतावनी दी। उन्होंने आदेश दिए कि चिकित्सक बिना वजह मरीजों को रेफर न करें।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ऐसे संस्थानों व चिकित्सकों पर नजर रखे हुए है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने सुलह विकास खंड की 55 पंचायतों में चल रहे विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इसमें मनरेगा, 14वें वित्त आयोग, मोक्षधाम, सांसद निधि, विधायक निधि, मुख्यमंत्री आदर्श गांव योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और एसडीआरएफ इत्यादि विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सभी विकास कार्यों को गति प्रदान कर समयबद्ध पूरा करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा पंचायतीराज संस्थाओं के माध्यम से लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया जा रहा है। सुलह विकास खंड के अंतर्गत मनरेगा में 9.34 करोड़ और 14वें वित्त आयोग में करीब 12 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने मनरेगा में सुलह, गग्गल और पनापर पंचायतों के बेहतर कार्य करने और 14वें वित्त आयोग में डरोह एवं ककडैं पंचायतों के सराहनीय कार्य की प्रशंसा भी की। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष देशराज शर्मा, ब्लॉक समिति अध्यक्ष सुनील मेहता, उपाध्यक्ष पूजा धीमान, आंचल राणा, देश राज, नरेश शर्मा, होशियार ¨सह, औंकार ¨सह, ललिता देवी, एसडीएम धीरा संजय स्वरूप, सीडीपीओ विजय शर्मा सहित पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक और ग्राम रोजगार सेवक और कार्यालय स्टॉफ सदस्य उपस्थित रहे।

पेयजल योजना के संवर्धन के बजट का होगा प्रावधान स्वास्थ्य मंत्री ने चूला गांव में लोगों की समस्याएं भी सुनी। उन्होंने कहा बछवाईं गांव को थुरल से जोड़ने के लिए सड़क और न्यूगल खड्ड पर पुल निर्माण पर 10 करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं चूला और साथ लगती पंचायतों को शिमला, बद्दी और चंडीगढ़ के लिए लंबी दूरी की बसें आरंभ की गई हैं। चूला के श्मशानघाट का मोक्ष धाम में निर्माण किया जाएगा, इसके अतिरिक्त श्मशानघाट के लिए दो लाख, मंदिर निर्माण का रास्ता निर्माण के लिए धन उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने चूला पेयजल योजना के संवर्धन के लिए धन की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया तथा तीन महिला मंडलों को 11-11 हजार रुपये देने की घोषणा की।

chat bot
आपका साथी