रैहन व फतेहपुर अस्पतालों का बनेगा अतिरिक्त भवन

संवाद सूत्र फतेहपुर स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने कहा कि सिविल अस्पताल फतेहपुर व रैहन में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 09:48 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 09:48 PM (IST)
रैहन व फतेहपुर अस्पतालों का बनेगा अतिरिक्त भवन
रैहन व फतेहपुर अस्पतालों का बनेगा अतिरिक्त भवन

संवाद सूत्र, फतेहपुर : स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने कहा कि सिविल अस्पताल फतेहपुर व रैहन में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के बाद यहां पर अतिरिक्त भवन बनाने की प्रक्रिया जारी है। इसके लिए बजट की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने अस्पतालों में विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरने का भरोसा दिया। यह बात स्वास्थ्य मंत्री ने दोनों स्वास्थ्य संस्थानों के दौरे के दौरान कही। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल अस्पताल रैहन व फतेहपुर में सुविधाओं का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने रैहन तथा फतेहपुर अस्पतालों का दर्जा बढ़ाकर 50 बिस्तरों का किया है। इन संस्थानों में जहां स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ़ हुई हैं, वहीं लोगों को 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं मिलना सुनिश्चित हुई हैं। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों के पदों को भी जरूरत के अनुसार भरा जा रहा है तथा जहां पर भी जरूरत होगी वहां पर डाक्टरों के पदों को नई नियुक्तियों में प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा।

--------------------

पीएचसी भवन स्थल का निरीक्षण किया

स्वास्थ्य मंत्री ने राजा का तालाब में 41 लाख रुपये से से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) भवन स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि भवन निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है तथा शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने पीएचसी को सिविल अस्पताल में स्तरोन्नत करने की मांग को पूरा करने का भरोसा देते हुए सीएमओ कांगड़ा को शीघ्र इस बारे विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान राज्यसभा के पूर्व सांसद कृपाल परमार ने उनका स्वागत किया। इस दौरान मंत्री ने कोरोना काल में बेहतर सेवाएं देने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (आशा) को सम्मानित किया। इस दौरान डाक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (आशा) सहित अन्य प्रतिनिधिमंडलों ने स्वास्थ्य मंत्री को मांगपत्र भी सौंपे। उन्होंने मांगों पर विचार करने का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी