कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों ने बढ़ाई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता, चिकित्‍सा अधिकारियों ने दी यह सलाह

Himachal Coronavirus Update पिछले दो सप्ताह से जिला कांगड़ा में कोरोना से मरने वाले लोगों के बढ़ते आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य विभाग को सिर्फ जनता के सहयोग से ही उम्मीद है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:27 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:27 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों ने बढ़ाई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता, चिकित्‍सा अधिकारियों ने दी यह सलाह
कोरोना से मरने वाले लोगों के बढ़ते आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

धर्मशाला, जेएनएन। पिछले दो सप्ताह से जिला कांगड़ा में कोरोना से मरने वाले लोगों के बढ़ते आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य विभाग को सिर्फ जनता के सहयोग से ही उम्मीद है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डाक्टर गुदर्शन गुप्ता ने बताया पिछले कुछ दिनों से जिस प्रकार कोरोना से संक्रमित रोगियों व इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है, वह चिंता का विषय है। बुधवार तक जिला कांगड़ा में 4511 लोग इस कोरोना महामारी से संक्रमित हुए हैं, जबकि 113 रोगियों को इस संक्रमण से नहीं बचाया जा सका। समाज की भागीदारी से ही इस महामारी से लड़ा जा सकता है।

हिमाचल सरकार की ओर से हिम सुरक्षा अभियान आरंभ किया है। यह अभियान 27 दिसंबर तक चलेगा। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा हर घर में लोगों को इस बीमारी के बारे में जानकारी दी जाएगी व जिन लोगों में इसके कोई लक्षण पाए गए तो जांच की सलाह दी जाएगी। इसके अतिरिक्त टीबी, हाइपरटेंशन, शुगर व कैंसर के रोगियों की पहचान की जाएगी।

उन्होंने जनता से अपील की है कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों से सहयोग करें और सही जानकारी साझा करें। कोरोना से बचाव के लिए जब भी कोई लक्षण आएं तो तुरंत अपनी जांच करवाएं, सुरक्षा नियमों, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का सही प्रयोग, सामाजिक दूरी, हाथों की स्वच्छता का पालन करें। आप सभी का सहयोग आप को, आपके परिवार व समाज को इस महामारी से सुरक्षित रखेगा।

chat bot
आपका साथी