सीयू की धर्मशाला में संपूर्ण स्थापना के लिए जदरांगल में होगा हवन

केंद्रीय विश्वविद्यालय पर न हो राजनीति सड़क पर उतर शहर की जनता ने हक के लिए उठाई आवाज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 09:40 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 09:40 PM (IST)
सीयू की धर्मशाला में संपूर्ण स्थापना के लिए जदरांगल में होगा हवन
सीयू की धर्मशाला में संपूर्ण स्थापना के लिए जदरांगल में होगा हवन

केंद्रीय विश्वविद्यालय पर न हो राजनीति, सड़क पर उतर शहर की जनता ने हक के लिए उठाई आवाज : अतुल

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : धर्मशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयू) की संपूर्ण स्थापना के लिए जदरांगल में राजनेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए हवन यज्ञ किया जाएगा। इसका निर्णय शहर की जनता ने रैली निकाल और अपनी मांग को लेकर आवाज बुलंद करने के बाद लिया है। हवन के लिए तारीख निर्धारित किया जाना शेष है। यह बात समाजसेवी अतुल भारद्वाज ने शुक्रवार को धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि शहर की जनता ने सीयू की स्थापना के लिए सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। जनता ने सिर्फ अपनी मांग व समस्या के लिए आवाज उठाई है। बुद्धिजीवी वर्ग धर्मशाला में ही केंद्रीय विवि चाहता है। देहरा की जनता का विरोध नहीं है पर देहरा की जनता देहरा के विकास की मांग कर रही है, जबकि धर्मशाला की जनता यहां शिक्षण संस्थान की मांग कर ही है। इसलिए हर हाल में धर्मशाला में ही केंद्रीय विवि खुलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी उपायुक्त कांगड़ा के माध्यम से समय मांगा है। समय मिलता है तो प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री को स्थिति से अवगत करवाएगा। जब प्रधानमंत्री कृषि कानून बिल वापस ले सकते हैं तो केंद्रीय विवि बहुत छोटा मुद्दा है। जल्द कि वह सांसद किशन कपूर, पूर्व केंद्रीय मंत्री शांता कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री चंद्रेश कुमारी से मिलकर उनसे सहयोग मांगेंगे। अभी जदरांगल में उन शक्तियों के खिलाफ हवन करेंगे, जो धर्मशाला में केंद्रीय विवि की स्थापना को रोक रही हैं। केंद्रीय विवि पर भाजपा व कांग्रेस ने राजनीति ही की है।

chat bot
आपका साथी