परवाणू में हरियाणा रोडवेज बस की ब्रेक फेल, चालक की समझदारी से टला बड़ा हादसा

परवाणू-शिमला फोरलेन पर टीटीआर होटल के समीप हरियाणा रोडवेज की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में चालक सहित सात लोगों को चोटें लगी हैं। बताया जा रहा है कि दुर्घटना ब्रेक फेल होने के कारण हुई है लेकिन चालक की मुस्तैदी से बड़ा हादसा चल गया है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:03 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:03 PM (IST)
परवाणू में हरियाणा रोडवेज बस की ब्रेक फेल, चालक की समझदारी से टला बड़ा हादसा
परवाणू के टीटीआर होटल के समीप दुर्घटनाग्रस्त हरियाणा रोडवेज की बस। जागरण

परवाणू, संवाद सूत्र। परवाणू-शिमला फोरलेन पर टीटीआर होटल के समीप हरियाणा रोडवेज की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में चालक सहित सात लोगों को चोटें लगी हैं। बताया जा रहा है कि दुर्घटना ब्रेक फेल होने के कारण हुई है, लेकिन चालक की मुस्तैदी से बड़ा हादसा चल गया है।

जानकारी के अनुसार हरियाणा रोडवेज की बस नंबर एचआर 68 ए, 9619 शिमला से चंडीगढ़ जा रही थी। दोपहर बाद करीब 3:30 बजे जब बस टीटीआर के समीप पहुंची तो उसके ब्रेक फेल हो गए। चालक ने समझदारी दिखाते हुए बस को पहाड़ी की तरफ मोड़ दिया। इस दौरान बस के आगे चल रही टेक्सी सी.एच 02 ए ए 4475 को टक्कर लगी है। टैक्सी से टकराने के बाद बस पहाड़ के साथ लगी रिटेङ्क्षनग वाल से टकराकर पलट गई। थाना प्रभारी दयाराम ठाकुर ने बताया कि यह हादसा दिन में करीब 3 .30 बजे हुआ है। बस में करीब 35 यात्रि सफर कर रहे थे। उन्होंने बताया की हादसे की खबर मिलते ही हाइवे एम्बुलेंस व् वीरांगना टीम मौके पर पहुंच गई थी वह सभी घायलों को एम्बुलेंस के माध्यम से ईएसआई अस्पताल परवाणू पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि यदि बस थोड़ा और आगे जाती तो खाई में गिर सकती थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बस में टिकट ना लेने पर कंडक्टर ने युवक को जड़ा थप्पड़

सिरमौर जिले के नाहन-कौलावालाभूड़ वाया सुरला-चासी मार्ग पर एचआरटीसी की बस में कंडक्टर द्वारा एक युवक को थप्पड़ मारकर बस से नीचे उतारने का मामला सामने आया है। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में कंडक्टर युवक को थप्पड़ जड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं युवक को थप्पड़ मारने के बाद कंडक्टर ने उसे बीच रास्ते में भी उतार दिया। घटना मंगलवार दोपहर बाद की है। नाहन-कौलावाला भूड़ वाया सुरला चासी मार्ग पर एचआरटीसी की (एचपी 18बी 7525) नाहन से कौलावाला भूड़ जा रही थी। इस दौरान बस कंडक्टर ने टिकट ना लेने को लेकर युवक राहुल को थप्पड़ जड़ दिए।

इस मामले में किसकी गलती है, यह तो जांच पड़ताल के बाद पता चलेगा, मगर कंडक्टर द्वारा युवक को थप्पड़ जडऩे की हर ओर आलोचना हो रही है। लोगों का कहना है कि यदि युवक ने टिकट नहीं लिया था, तो उसके ऊपर जुर्माना किया जा सकता था। हैरानी की बात तो यह भी है कि युवक एचआरटीसी की वर्कशॉप में ऑप्रेङ्क्षटस भी कर रहा है। सरेआम बस में इस प्रकार कंडक्टर के द्वारा उसके साथ दुव्यर्वहार किया गया है, इस पर उसकी समाजिक प्रतिष्ठा भी बदनाम हुई है।

सवारियों ने भी जताई थी परिचालक के व्यवहार पर आपत्ति

सवारियों ने भी इस प्रकार के व्यवहार को लेकर कड़ी आपत्ति जताई थी। बावजूद इसके तैश में आए परिचालक ने युवक को थप्पड़ मारकर बस से उतार दिया। बहरहाल देखना यह है कि इस पूरे प्रकरण का सच क्या है। क्योंकि ऐसे में अगर फ्लाइंग क्वायड आ जाती है, तो कंडक्टर की नौकरी वैसे भी दागदार हो जाती। बस में भीड़ और गर्मी का मौसम कंडक्टर के द्वारा अचानक इस प्रकार जोश में आकर होश खो देना उसके लिए मुसीबत बन गया है। क्योंकि सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

chat bot
आपका साथी