धर्मशाला में धक्का देते पैराशूट की रस्सी में फंसा हाथ, 400 मीटर ऊंचाई से गिरा व्यक्ति

धर्मशाला के इंद्रुनाग स्थित पैराग्लाइडिंग साइट में पायलट के सहयोगी का हाथ पैराशूट की रस्सी में फंसने से वह हवा में लटक गया और कुछ दूरी पर जाकर ऊंचाई से गिरने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 36 वर्षीय सुरजीत निवासी गांव जूहल के रूप में हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:36 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:36 PM (IST)
धर्मशाला में धक्का देते पैराशूट की रस्सी में फंसा हाथ, 400 मीटर ऊंचाई से गिरा व्यक्ति
शनिवार शाम को बिलिंग टेक ऑफ साइट से उड़ान भरते हुए पैराग्लाइडर पायलट।

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। धर्मशाला के इंद्रुनाग स्थित पैराग्लाइडिंग साइट में पायलट के सहयोगी का हाथ पैराशूट की रस्सी में फंसने से वह हवा में लटक गया और कुछ दूरी पर जाकर ऊंचाई से गिरने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 36 वर्षीय सुरजीत सिंह पुत्र तूफानी राम निवासी गांव जूहल डाकघर कंड करडियाणा के रूप में हुई है। पुलिस ने पैराग्लाइडिंग पायलट बिट्टू निवासी लाहड़ी डाकघर खजियार जिला चंबा के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सुरजीत सिंह पैराग्लाइडिंग पायलट को उड़ान भरने में मदद के लिए धक्का दे रहा था। इस दौरान उसका हाथ पैराशूट की रस्सी में फंस गया और हवा में लटकने के बाद कुछ दूरी पर जाकर करीब 400 मीटर की ऊंचाई से कंड स्कूल के पास गिरकर घायल हो गया। लोगों ने उसे क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया। यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सदर थाना धर्मशाला के प्रभारी राजेश कुमार ने पुष्टि की है।

पर्यटन विभाग के उपनिदेशक पृथी पाल सिंह  ने बताया कि संबंधित पायलट विभाग के पास पंजीकृत है और पूरे उपकरणों के साथ उड़ान भर रहा था। हादसा कैसे हुआ, इसकी रिपोर्ट लेने के बाद आगामी फैसला लिया जाएगा।

धर्मशाला एडवेंचर स्पोट्र्स क्लब के अध्यक्ष विजय इंद्र कर्ण ने बताया कि हादसे के बाद दिनभर पैराग्लाइडिंग साइट पर गतिविधियों को बंद रखा गया। जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह उनके क्लब में पंजीकृत नहीं था। सभी पैराग्लाइडर पायलटों के साथ बैठक कर उन्हें सावधानी बरतने को कहा है। चंबा के पैराग्लाडिंग पायलट को फिलहाल उड़ान न भरने की हिदायत दी गई है।

कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा ने बताया कि हादसे के शिकार व्यक्ति को किसने पैराग्लाइडिंग साइट में तैनात किया था, इसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी