हमीरपुर के तीन पुलिस जवानों की मौत: 22 से 25 साल की उम्र में बुझ गए चिराग, बहन ने खोया इकलौता भाई

Hamirpur Police Jawan Deaths जिला हमीरपुर के तीन युवा पुलिस जवानों की हादसे में मौत से हर कोई स्‍तब्‍ध है। भोरंज उपमंडल के दो पुलिस जवानों की मौत के चलते भोरंज क्षेत्र में शोक की लहर हैं। वहीं तीसरा पुलिस जवान बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत उसनाड़कलां का था

Rajesh Kumar SharmaThu, 23 Sep 2021 01:09 PM (IST)
जिला हमीरपुर के तीन युवा पुलिस जवानों की हादसे में मौत से हर कोई स्‍तब्‍ध है।

हमीरपुर, रणवीर ठाकुर। Hamirpur Police Jawan Deaths, जिला हमीरपुर के तीन युवा पुलिस जवानों की हादसे में मौत से हर कोई स्‍तब्‍ध है। भोरंज उपमंडल के दो पुलिस जवानों की मौत के चलते भोरंज क्षेत्र में शोक की लहर हैं। वहीं तीसरा पुलिस जवान बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत उसनाड़कलां का था, यहां भी मातम पसर गया है। भोरंज उपमंडल की वाहन्वीं पंचायत के गांव झंडवीं ब्राह्मणा का 23 वर्षीय विशाल पुत्र विक्रम चंद वर्ष 2018 में पुलिस में हुआ था। उनके साथ उनके भाई अक्षय कुमार भी भर्ती हुए थे। विशाल की ड्यूटी गगरेट थाना में थी और उनके बड़े भाई अक्षय कुमार की ड्यूटी शिमला में हैं।

विशाल की पढ़ाई लिखाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाहन्वीं में हुई और उसके बाद यह पुलिस में भर्ती हुए। घर में मां पिंकी देवी व दादी ब्यासा देवी इन्हें शालू कहकर पुकारती थीं। इनके पिता विक्रम चंद वर्षों से दिल्ली में नौकरी करते हैं और उनके चाचा विजय कुमार व महेन्द्र भी दिल्ली में नौकरी करते हैं। झंडवीं गांव में मां व दादी की चीख पुकार सुनकर पूरे क्षेत्र लोग रात को ही सूचना मिलते ही उनके घर शोक मनाने पहुंच गए। बता दें कि मृतक विशाल व उनके भाई अक्षय कुमार दोनों के भर्ती होने पर परिवार काफी खुश था।

भाेरंज के पिदड़ता गांव बहन ने अपना इकलौता भाई खो दिया है। 25 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र सुरेश गांव पिदड़ता की मौत होने से गांव में शोक की लहर हैं। मां सुरेशा देवी ने अपना बेटा खो दिया तो बहन रीना देवी ने अपना इकलौता भाई रिसू खो दिया है। मृतक पुलिस जवान के पिता सुरेश कुमार का देहांत हो चुका है। दादा कैप्टन पृथ्वी चंद को अपने पोते से बहुत ही लगाव था। उन्होंने इसे अपने पदचिन्हों पर चलकर भर्ती के लिए प्रेरित किया था। मां सुरेशां देवी  गृहिणी हैं और बहन रीना कुमारी की शादी हाल ही में ऊना जिला में हुई हैं। मनोज कुमार ने बीएड, जेबीटी, बीएससी की पढ़ाई की थी।

बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत उसनाड़कलां के गांव नारकड़ खेड़ू के पुलिस जवान 23 वर्षीय शुभम पुत्र सुरेश कुमार की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। पिता सुरेश कुमार गारली में बिजली उपकरणों की दुकान करते हैं मां विपिन कुमारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं और बड़े भाई भी पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। इस पुलिस जवान के निधन होने से बड़सर क्षेत्र में भारी शोक की लहर देखने को मिली है।

तीन पुलिस जवानों के निधन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, विधायक नरेंद्र ठाकुर, बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा, नादौन के विधायक ठाकुर सुखिवंदर सिंह सुक्खू, विधायक कमलेश कुमारी, पूर्व विधायक डाक्‍टर अनिल धीमान, एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, राकेश बबली, कमल नयन, जिला परिषद सदस्य पवन कुमार के इलावा प्रशासनिक अधिकारियों उपायुक्त देबश्वेता बनिक, पुलिस अधीक्षक डाक्‍टर आकृति शर्मा सहित सभी क्षेत्रवासियों प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना जताई है।

यह भी पढ़ें: Police Personnel Crushed: गगरेट में पुलिस चेक पोस्‍ट के पास वाहन ने कुचल दिए तीन जवान, नादौन में पकड़ा ट्रक चालक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.