हैकर ने फेक फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से लूटे पैसे

हैकर उपमंडल जवाली की सिहुंणी पंचायत के डूगली गांव के सुनीत कुमार के नाम की फेक फेसबुक आइडी बनाकर उसके रिश्तेदारों व फेसबुक फ्रेंड्स से पांच-पांच हजार रुपये उधार मांगता रहा।इसका खुलासा तब हुआ जब फेसबुक फ्रेंड्स के फोन आने शुरू हो गए।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 06:11 PM (IST)
हैकर ने फेक फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से लूटे पैसे
हैकर डूगली गांव के सुनीत कुमार की फेक फेसबुक आइडी बनाकर उसके रिश्‍तेदारों से पैसे उधार मांगता रहा।

कोटला, जेएनएन। हैकर उपमंडल जवाली की सिहुंणी पंचायत के डूगली गांव के सुनीत कुमार के नाम की  फेक फेसबुक आइडी बनाकर उसके रिश्तेदारों व फेसबुक फ्रेंड्स से पांच-पांच हजार रुपये उधार मांगता रहा। इसका खुलासा तब हुआ जब फेसबुक फ्रेंड्स के फोन आने शुरू हो गए। फिर उस फेक आइडी के दिए नंबर व डिटेल को खंगाला गया तो पता चला कि कोई हरियाणा से समीर खान है जो ये साइबर क्राइम को अंजाम दे रहा था। बाद में फोन करने पर उसने अपनी फेक आइडी को हटा दिया। उसने चालाकी से सुनीत के फोटोग्राफ व फेसबुक फ्रेंड्स का प्रयोग किया। ऐसा कोई शातिर ही कर सकते हैं। सुनीत कुमार ने स्टेट साइबर क्राइम सेल से संपर्क साधा। क्राइम सेल वालों ने अपने स्थानीय पुलिस चौकी में शिकायत पत्र देने को कहा। सुनीत कुमार ने पुलिस चौकी कोटला में शिकायत पत्र दे दिया है तथा पत्र की प्रति स्थानीय पत्रकारों को दे दी है।

इस संबंध में कोटला चौकी प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि सुनीत कुमार का शिकायत पत्र मिल गया है। उन्हें हर दिन इस तरह की कई शिकायतें मिलती हैं। इस तरह कई शरारती तत्व सोशल मीडिया का गलत प्रयोग कर रहे हैं। इसलिए सोशल मीडिया का प्रयोग करने वालों को चाहिए कि वे सजग रहें। वहीं पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि बिना पड़ताल किए कोई भी व्यक्ति किसी को ऐसे पैसे न दे। उन्होंने जनता से अपील की है कि जनता इन हैकर्स के चंगुल में न फंसे।

chat bot
आपका साथी