संतोषगढ़ में नशा निवारण केंद्र के बाहर हवाई फायर की बात अफवाह या सच, मौके पर पहुंचे एसपी,पढि़ए पूरी खबर

स्थानीय एक निजी पैलेस के पास स्थित नशा निवारण केंद्र के बाहर गुंडागर्दी का नंगा नाच सामने आया है। हथियारों से लैस अज्ञात युवकों ने नशा निवारण केंद्र के बाहर हवाई फायर किए जाने की अफवाह के बाद पुलिस प्रशासन को भी दौड़ाया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:34 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:34 AM (IST)
संतोषगढ़ में नशा निवारण केंद्र के बाहर हवाई फायर की बात अफवाह या सच, मौके पर पहुंचे एसपी,पढि़ए पूरी खबर
नशा निवारण केंद्र में हवाई फायर की जांच के लिए पहुंची पुलिस टीम ।

संतोषगढ़, जागरण संवाददाता। स्थानीय एक निजी पैलेस के पास स्थित नशा निवारण केंद्र के बाहर गुंडागर्दी का नंगा नाच सामने आया है। हथियारों से लैस अज्ञात युवकों ने नशा निवारण केंद्र के बाहर हवाई फायर किए जाने की अफवाह के बाद पुलिस प्रशासन को भी दौड़ाया। यहां तक खुद जिला के एसपी अर्जित सेन ठाकुर व ऊना पुलिस थाना के एसएचओ सर्वजीत सिंह पुलिस टीम के साथ देररात जांच के लिए नशा निवारण केंद्र में पहुंचे। यह बात अब पुलिस जांच में साफ हो पाएगा कि सही मायनों में मामला क्या है।

यदि सच में यहां पर अज्ञात लोगों ने हवाई फायर किए हैं तो यह बहुत ही संगीन मामला है। क्योंकि पहले भी नशा निवारण केंद्रों के संचालन व व्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठते रहे हैं। लेकिन मामला सच में क्या है। इसको लेकर हैरत का विषय है कि जिस तरह से पहले नशा निवारण केंद्र के कुछ लोग मीडिया के सामने ब्यान दे रहे थे कि हथियारों से लेकिन पहले फायर की बात मानने व बाद में मुकरने को लेकर अब मामला संदिग्ध लगने लगा है। हालांकि यह केंद्र पर हमला करने की कोशिश नाकाम रही है। जबकि नशा निवारण की सीसीटीवी फुटेज में तीन युवक विना मास्क के खड़े है और उनके चेहरे साफ नजर आ रहे हैं। बेशक यह गहन जांच का विषय है कि फायर हुए की नहीं। लेकिन रिहायशी इलाके में इस तरह की घटना को लेकर इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार नशा निवारण केंद्र संचालक की माने तो मक्की की फसल का फायदा उठाते हुए सभी शातिर बदमाश भागने में कामयाब हुए हैं। वीरवार देरसांय जब अंधेरा होने पर हथियारों से लैस होकर आए अज्ञात बदमाशों ने नशा निवारण केंद्र के बाहर हवाई फायर किए। इस सूचना फैलने के बाद पुलिस प्रशासन की खूब दौड़ लगी। यहां पहले संतोषगढ़ पुलिस चौकी के प्रभारी गुरमेल सिंह पुलिस टीम के साथ हथियारों से लैस होकर पहुंचे। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ऊना व सदर पुलिस थाना के एसएचओ पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि नशा निवारण केंद्र के बाहर हवाई फायर हुए की नहीं लेकिन स्थानीय पुलिस से लेकर जिला के एसपी का मौके पर पहुंचना बड़ा अहम विषय है। जबकि अब पुलिस कैमरे में साफ दिख रहे अज्ञात लोगों की पहचान भी जरुर करेगी। क्याेंकि बिना किसी काम के ही अचानक रात को नशा निवारण केंद्र के बाहर पहुंचना किसी के गले नहीं उतर रहा। जबकि इस तरह की वारदात के बाद शहर वासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं, जिला के एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि वह स्पॉट की जांच करने के लिए स्वयं जाकर आए हैं। वहां पर पूरी व्यवस्था को देखा गया। इसमें पुलिस टीम को निर्देश दिए गए है कि नशा निवारण केंद्र के बाहर खड़े युवको की पहचान सीसीटीवी फुटेज से करने की कोशिश करके उनसे पूछताछ के लिए तलब किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी