यहां पंचायत प्रधान की दोटूक, शादी में 20 से ज्यादा लोग शामिल हुए तो लगवाएंगे कोविड अस्पताल में ड्यूटी

Gummar Panchayat Pradhan सभी गांववासियों को दो टूक कहा कि पंचायत में शादी में केवल 20 लोग ही शामिल होने चाहिएं। अगर 21 हुए तो पुलिस कार्रवाई करे या न करें पंचायत स्वयं उनकी ड्यूटी कोविड अस्पताल में लगवाएगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:12 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:12 AM (IST)
यहां पंचायत प्रधान की दोटूक, शादी में 20 से ज्यादा लोग शामिल हुए तो लगवाएंगे कोविड अस्पताल में ड्यूटी
पंचायत प्रधान ने गांववासियों को दो टूक कहा कि पंचायत में शादी में केवल 20 लोग ही शामिल होने चाहिएं।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Gummar Panchayat Pradhan, ज्वालामुखी की गुम्मर पंचायत प्रधान शिमला देवी ने लगातार सैनिटाइजेशन अभियान छेड़ रखा है और घर घर सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है और सभी गांव वालों से कोविड नियमों की पालना करवाई जा रही है। प्रधान ने वार्ड दो चकवन कालीधार में अभियान छेड़ा और होम आइसोलेट व जो संक्रमित थे अब ठीक हैं उनके घरों को भी सैनिटाइजेशन करवाया। उन्होंने स्वयं घर घर जाकर दस्तक दी और हर ग्रामीण को अपना नंबर दिया और जरूरत पड़ने पर कॉल करने को कहा।

यह भी पढ़ें: उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए कोरोना ज्यादा खतरनाक, 35 फीसद पहाड़ी लोग भी इसकी चपेट में, जानिए बचाव के उपाय

प्रधान ने कहा उन्होंने लगातार सैनेटाइज अभियान छेड़ रखा है और होम आइसोलेट के घरों व जो संक्रमित थे अब नहीं हैं उनके घरों को भी छिड़काव से संक्रमण मुक्त किया। उन्होंने सभी गांववासियों को दो टूक कहा कि पंचायत में शादी में केवल 20 लोग ही शामिल होने चाहिएं। अगर 21 हुए तो पुलिस कार्रवाई करे या न करें पंचायत स्वयं उनकी ड्यूटी कोविड अस्पताल में लगवाएगी।

यह भी पढ़ें: कोविड वैक्‍सीनेशन के बाद कुछ समय के लिए डाउन होती है इम्‍यूनिटी, जानिए किस तरह बरतें सावधानी

इसके अलावा गर्भवती महिलाएं, बच्चे, बजुर्ग व होम आइसोलेट लोग घरों से बाहर न निकलें। उन्हें अगर किसी भी चीज की आवश्यकता है तो कॉल करें उनको हर जरूरत का सामान घर ही मिलेगा। इसके अलावा मेहमानवाजी न करें और किसी को भी घर पर न बुलाएं, अन्यथा पंचायत कार्रवाई करेगी और बाहरी लोगों की पंचायत में आने से पहले सूचना देनी होगी, उन सभी पर पैनी नजर रखी जायेगी।

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर में सुधार, मौत का आंकड़ा बढ़ा

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब चेरी के साथ सेब और सब्‍ज‍ियां खरीदने भी खेतों में पहुंचेंगी नामी कंपनियां, पढ़ें खबर

chat bot
आपका साथी