छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपित शिक्षक बर्खास्त

Teacher dismiss for physically assault teenage girl student क्षेत्र के एक स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ का खामियाजा शिक्षक को नौकरी से हाथ धोकर भुगतना पड़ा।

By Edited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 10:03 AM (IST)
छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपित शिक्षक बर्खास्त
छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपित शिक्षक बर्खास्त

सरकाघाट, जेएनएन। सरकाघाट क्षेत्र के एक स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने का खामियाजा शिक्षक को नौकरी से हाथ धोकर चुकाना पड़ा। शिक्षा निदेशालय ने मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए शिक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। सोमवार देर शाम को यह कार्रवाई अमल में लाई गई। आरोपित स्कूल में टीजीटी कला पद पर तैनात था और ढाई साल से अनुबंध आधार पर सेवाएं दे रहा था। छह माह के भीतर तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर उसे नियमितिकरण का लाभ मिलना था, लेकिन इससे पहले ही उसे नौकरी गंवानी पड़ी। आरोपित पुलिस हिरासत में है।

पुलिस ने भी मामले की जांच तेज कर दी है। सोमवार को सरकाघाट थाना पुलिस जांच टीम ने स्कूल पहुंचकर स्पॉट विजिट किया। स्कूल प्रधानाचार्य व अन्य शिक्षकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों के भी बयान दर्ज किए। पुलिस हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है। बीते शनिवार को आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा अपनी कक्षा में पढ़ाई कर रही थी कि इस दौरान शिक्षक ने उसे अकेले देख कर पकड़ लिया और छेड़छाड़ की। इसके बाद छात्रा मुख्याध्यापक के पास पहुंच गई।

मुख्याध्यापक से शिकायत करने के बाद आरोपित शिक्षक हालांकि स्कूल से फरार हो गया था, लेकिन ग्रामीणों की मदद से उसे पकड़ कर उसकी धुनाई की गई। बलद्वाड़ा पुलिस थाना से पुलिस दल ने मौके पर पहुंच कर आरोपित शिक्षक को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद शिक्षा विभाग ने अपने स्तर पर जांच टीम गठित की और जांच के बाद शिक्षक को बर्खास्त करने संबंधी रिपोर्ट तैयार की गई, जिसे निदेशालय भेजा गया। निदेशालय ने मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए शिक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपित शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। निदेशालय से यह सूचना मिली है। जल्द टर्मीनेशन लेटर उपनिदेशक कार्यालय व स्कूल पहुंच जाएगा। -पीसी राणा, उपनिदेशक, प्रारंभिक शिक्षा।

chat bot
आपका साथी