डोल भटहेड़ पंचायत के उप-प्रधान ने पानी का टैंकर मंगवाकर दूर की लोगों की पेयजल समस्या

अब बरसात की मौसम लगभग शुरू हो चुका है और बीच बीच में बारिश को दौर भी शुरू हो चुका है। गांवों के प्राकृतिक स्रोतों को रूख करना पड़ रहा है क्योंकि नलों से समय पर पानी नहीं आ रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:28 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:28 PM (IST)
डोल भटहेड़ पंचायत के उप-प्रधान ने पानी का टैंकर मंगवाकर दूर की लोगों की पेयजल समस्या
कोटला में लोगों की पानी की समस्‍या को देखते हुए पानी का टैंकर दिया है।

कोटला, संवाद सूत्र। अब बरसात की मौसम लगभग शुरू हो चुका है और बीच बीच में बारिश को दौर भी शुरू हो चुका है। रूक रूक कर हो रही बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन जिला कांगड़ा के निचले क्षेत्रों में अभी तक पेयजल समस्या बनी हुई है। पेयजल समस्या के चलते लोगों को गांवों के प्राकृतिक स्रोतों को रूख करना पड़ रहा है, क्योंकि नलों से समय पर पानी नहीं आ रहा है।

विकास खंड नगरोटा सुरियां की पंचायत डोल भटहेड़ के वार्ड तलियाल खाटल की हरिजन बस्ती में पीने के पानी की किल्लत को देखते हुए पंचायत डोल भटहेड़ के उपप्रधान साधू राम राणा ने अपनी ओर से शुद्ध पीने का पानी जरुरतमंद लोगों के घरों में टैंकर द्वारा पहुंचा । पंचायत उपप्रधान साधू राम राणा ने कहा तलियाल खाटल हरिजन बस्ती में कोई हैंडपंप एवं स्थाई स्रोत पीने के पानी का नहीं है। अतः गर्मियों में पीने के पानी की समस्या इस बस्ती में हर वार होना आम बात है।

गर्मियों में पानी की खपत बढ़ जाती है इसलिए जलशक्ति विभाग द्वारा की जा रही पानी की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में न होने से इस बस्ती के बाशिंदों को पानी की समस्या झेलना पड़ती है। इस कार्य के लिए हरिजन बस्ती के प्रमुख ग्रामीणों पूर्व उपप्रधान चुनी लाल, रमेश चंद ,प्रकाश चंद, पंचायत समिति सदस्या कुसुम लता पंचायत वार्ड सदस्य पूनम आदि ने पंचायत उपप्रधान साधू राम राणा का धन्यवाद किया।

साधू राम राणा ने प्रशासन एवं जलशक्ति विभाग से मांग की है कि जब तक गर्मी का प्रकोप जारी है तब तक के लिए तलियाल खाटल हरिजन बस्ती में पानी की भरपाई करने के लिए सप्ताह में तीन दिन टैंकर द्वारा पानी आपूर्ति की व्यवस्था की जाए ताकि लोगों को पानी की किल्लत से निजात मिल सके।

chat bot
आपका साथी