राजनीति की चक्की में पिस गई सुविधाएं

संवाद सूत्र ज्वालामुखी इसे प्रशासनिक लापरवाही कह लीजिए या नेताओं की हठधर्मिता। ज्वालामुखी हलके में करोड़ों की लागत से बने सरकारी भवन कहीं उद््रघाटन के लिए तरस रहे हैं तो कहीं लोकार्पण के चार साल बाद भी प्रयोग में नहीं लाए जा सके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 04:15 AM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 04:15 AM (IST)
राजनीति की चक्की में पिस गई सुविधाएं
राजनीति की चक्की में पिस गई सुविधाएं

संवाद सूत्र, ज्वालामुखी : इसे प्रशासनिक लापरवाही कह लीजिए या नेताओं की हठधर्मिता। ज्वालामुखी हलके में करोड़ों की लागत से बने सरकारी भवन कहीं उद््रघाटन के लिए तरस रहे हैं तो कहीं लोकार्पण के चार साल बाद भी प्रयोग में नहीं लाए जा सके हैं।

तीन करोड़, 27 लाख से बना पुस्तक बिक्री केंद्र व शिक्षक हालिडे होम का शिलान्यास 2017 से पहले तत्कालीन वीरभद्र सिंह सरकार में हुआ था। सरकार बदलने के बाद दो साल में बनकर तैयार हुआ शिक्षक हालिडे होम अभी भी सफेद हाथी बना हुआ है। सिविल अस्पताल परिसर के बाहर बना चिकित्सकों का आवासीय परिसर भी स्वास्थ्य व जल शक्ति विभाग की लापरवाही के बीच झूल रहा है। करीब तीन करोड़ से बना आवासीय परिसर आजकल बेसहारा पशुओं की गौशाला की भूमिका में है। दिलचस्प है कि बिना सीवरेज व बिजली-पानी कनेक्शन के ही 2017 में इसका उद्घाटन भी हुआ, लेकिन चार साल बीतने के बाद भी अभी तक यह रहने लायक नहीं है। चार साल से जल शक्ति विभाग स्वास्थ्य विभाग पर पैसा जमा न करवाने का आरोप लगाता रहा जबकि अब दो महीने पहले 10 लाख रुपये विभाग को जमा करवाने के बाद भी सीवरेज व पानी का कनेक्शन देने की पहल नहीं हुई है।

...............

यह दुर्भाग्य है कि सरकार बदलने के चार साल बाद भी भवनों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। मैंने व्यक्तिगत तौर पर मुख्यमंत्री को इस बाबत पत्र लिखा है। जल्द पुस्तक विक्रय केंद्र का उद्घाटन न किया तो कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

-संजय रत्न, पूर्व विधायक।

...........

पूर्व विधायक अस्पताल भवन व आवासीय परिसर पर हमेशा जनता के सामने झूठ बोलते हैं। जब आवासीय परिसर में बिजली-पानी, सीवरेज ही नहीं था तो वाहवाही लूटने के लिए इसके उद्घाटन की क्या जल्दी थी। पुस्तक विक्रय केंद्र का जल्द उद्घाटन किया जाएगा।

-रमेश धवाला, विधायक

.........

कुछ पेचीदगियों की वजह से अस्पताल के आवासीय परिसर का अभी तक प्रयोग नहीं हो पाया है। जल शक्ति विभाग के पास 10 लाख रुपये जमा करवा दिए हैं, लेकिन अभी तक कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

-डा. पवन शर्मा, कार्यकारी बीएमओ सिविल अस्पताल ज्वालामुखी

...........

आवासीय परिसर में बहुत जल्द पानी व सीवरेज का कनेक्शन दे दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने बजट जमा करवाया है। औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद ही कार्य शुरू कर दिया है।

-प्यारे लाल, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग ज्वालामुखी

chat bot
आपका साथी