मुख्यमंत्री ने की घोषणा, कांगड़ा में बारिश से बेघर लोगों को मकान देगी सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांगड़ा जिला के रुलेहड़ गांव में बारिश व भूस्खलन के कारण बेघर हुए लोगों को सरकार मकान उपलब्ध करवाएगी। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मृतकों के स्वजन को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा पहले ही कर दी है।

Vijay BhushanWed, 14 Jul 2021 09:23 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर। जागरण आर्काइव

शिमला, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांगड़ा जिला के शाहपुर क्षेत्र के बोह घाटी के रुलेहड़ गांव में बारिश व भूस्खलन के कारण बेघर हुए लोगों को सरकार मकान उपलब्ध करवाएगी। शिमला स्थित राज्य सचिवालय में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मृतकों के स्वजन को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा पहले ही कर दी है। प्रभावित परिवारों को सरकार की आवासीय योजना के तहत मकान दिए जाएंगे। रुलेहड़ में हुए इस हादसे में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दो लोग अभी मलबे में दबे हैैं। सोमवार को भूस्खलन की जद में आने से यहां कई मकतान ध्वस्त हो गए थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी तो आई है, लेकिन मामले पूरी तरह खत्म होने में समय लगेगा। प्रदेशभर से कोङ्क्षचग सेंटर को खोलने की मांग की जा रही है, क्योंकि आनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करना संभव नहीं हो रहा है। इसलिए सरकार कोङ्क्षचग सेंटर को खोलने के संबंध में विचार करेगी।

जनसंख्या नियंत्रण के संबंध में शांता कुमार के पत्र को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में बढ़ती हुई जनसंख्या सबके लिए ङ्क्षचता का विषय है। जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए सभी को विचार करना होगा।

केंद्र की ओर से पहाड़ों पर पर्यटकों की बढ़ती भीड़ को लेकर उनका कहना था कि जिन पर्यटन केंद्रों में पर्यटक अधिक पहुंच रहे हैं, ऐसे क्षेत्रों में पुलिस पर्यटकों को मास्क लगाने और एहतियाती उपायों का पालन करने के लिए प्रेरित कर रही है। ऐसा देखने में आया है कि व्यवसायिक कार्य सहित कई तरह के लोग जरूरी काम करने के लिए रोजाना प्रदेश में आते हैं और काम करके चले जाते हैं। ऐसे में आरटीपीसीआर रिपोर्ट की शर्त को लागू नहीं किया जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.