विकास के सहारे जीत की तैयारी

दिनेश कटोच फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर पर सरकार मेहरबान हुई है। मुख्यमंत्री दिल खो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:00 AM (IST)
विकास के सहारे जीत की तैयारी
विकास के सहारे जीत की तैयारी

दिनेश कटोच, फतेहपुर

विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर पर सरकार मेहरबान हुई है। मुख्यमंत्री दिल खोलकर सौगात हलके के लोगों को दे रहे हैं। विकास के दम पर ही फतेहपुर की फतह के लिए सरकार ने लोगों से आश्वासन मांगा है।

सरकार उपचुनाव में विकास के सहारे ही जीत हासिल करना चाहती है। पिछले 15 साल से यहां से भाजपा का कोई भी प्रत्याशी जीत दर्ज नहीं कर पाया है। अबकी बार जीत हासिल करने के लिए मुख्यमंत्री सहित अन्य नेता विशेष ध्यान दे रहे हैं। डर इस बात का है कि कहीं अपने ही फिर से जीत की डगर को दूर न कर दें। पहले यह भी होता रहा है कि पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ बागी चुनाव मैदान में उतर चुके हैं और इसका खामियाजा भाजपा को हार के रूप में भुगतना पड़ा है।

........................

सीएम के सामने किया शक्ति प्रदर्शन

मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए शक्ति प्रदर्शन भी हुआ। जयराम ठाकुर जब शिलान्यास कर रहे थे तो रीता ठाकुर, बलदेव ठाकुर व जगदेव सिंह समर्थकों के साथ पहुंचे। पंकज हैप्पी भी अलग से समर्थकों सहित मौजूद रहे। इन चारों को भाजपा के महासचिव त्रिलोक कपूर ने मंच पर बैठने के लिए आमंत्रित किया और सम्मान भी दिया।

.................

नेताओं को दी सलाह

भाजपा को यह पता है कि यहां पार्टी टिकट के कई तलबगार हैं। ऐसे में सभी को एकजुटता से उपचुनाव में उतरने की सलाह दी गई। यह भी स्पष्ट रहा कि भले ही शक्ति प्रदर्शन हो लेकिन सभी को एकजुटता से आगे बढ़ना होगा। भाजपा इस विधानसभा क्षेत्र में यह देख चुकी है कि अपने ही अपनों की जड़ें काट रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी को संदेश दिया कि विकास के लिए सरकार आगे है और इस बार जीत का जश्न फतेहपुर में भी होना चाहिए।

......................

अब नहीं चलेगा अंदर-बाहर

मुख्यमंत्री ने बड़ा संदेश उन नेताओं को दिया जो अपनों के खिलाफ बागी होकर चुनाव मैदान में उतरते हैं। यह भी स्पष्ट किया कि अब पार्टी से अंदर-बाहर होने की कवायद खत्म होगी। ऐसे नेताओं की वजह से पार्टी को बार-बार नुकसान इस हलके में झेलना पड़ा है। हालांकि फतेहपुर उपचुनाव के लिए पार्टी ने आधिकारिक रूप से प्रत्याशी तो घोषित नहीं है, लेकिन जिस तरह से कृपाल परमार मांगों को मुख्यमंत्री से पूरा करवा रहे हैं उससे स्पष्ट है कि वह ही प्रत्याशी होंगे।

chat bot
आपका साथी