पर्यटन के लिए खोल दो राज्य की सीमाएं

संवाद सहयोगी धर्मशाला होटल एवं रेस्तरां एसोसिएशन धर्मशाला ने सरकार से पर्यटन को बढ़ावा दे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 08:17 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 05:12 AM (IST)
पर्यटन के लिए खोल दो राज्य की सीमाएं
पर्यटन के लिए खोल दो राज्य की सीमाएं

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : होटल एवं रेस्तरां एसोसिएशन धर्मशाला ने सरकार से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य की सीमाओं को खोलने की गुहार लगाई है। साथ ही सीमाओं पर कोविड-19 टेस्ट की व्यवस्था करने की भी मांग की है।

सोमवार को धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने कहा कि कोरोना के कारण होटल पिछले छह माह से बंद हैं और इस कारण कर्मचारियों का वेतन समय पर दे पाना मुश्किल हो रहा है। प्रदेश सरकार को अनलॉक 4 शुरू होने पर सभी सीमाएं खोल देनी चाहिए। तर्क दिया कि केवल हिमाचल ही एक ऐसा राज्य है जहां सीमाएं खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। कहा कि यदि सरकार सीमाएं खोल देती है तो कोरोना जांच के बाद ही पर्यटक हिमाचल आएंगे और इससे होटल संचालकों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा एसोसिएशन ने होटलकर्मियों को मनरेगा में शामिल करने और सीमाएं खोलकर कोरोना टेस्ट की व्यवस्था वहीं किए जाने की मांग है। साथ ही होटल संचालकों को कम ब्याज पर ऋण देने की मांग की है। इस मौके पर एसोसिएशन के चेयरमैन ओंकार नैहरिया, महासचिव विवेक महाजन, सलाहकार विपिन नैहरिया, उपाध्यक्ष नवील गुप्ता, राजेश, कोषाध्यक्ष संजीव नैहरिया व संयुक्त सचिव राहुल नैहरिया समेत विकास नैहरिया व दीपक जौड़ा भी मौजूद रहे।

.........................

जिले में 1000 है पंजीकृत होम स्टे व होटल

कांगड़ा जिले में पंजीकृत होम स्टे व होटलों की संख्या 1000 है। हालांकि जो पंजीकृत नहीं हैं उनकी दोगुना से भी ज्यादा है। धर्मशाला शहर में 500 होटल व 150 होम स्टे हैं।

chat bot
आपका साथी