केलंग के जाहलमा में पुल बह जाने से हुआ लोगों को नुकसान, सुध ले सरकार: अनिल ठाकुर

जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव खुशाल ठाकुर उर्फ अनिल ने कहा कि गत मंगलवार को बादल फटने के बाद लाहुल घाटी में जन जीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। बयान में उन्होंने कहा कि नालों में आई बाढ़ ने सब कुछ तहस नहस कर दिया है।

Richa RanaSat, 31 Jul 2021 04:31 PM (IST)
जाहलमा में पुल के बह जाने से किसानों की कमर भी टूट गई है।

केलंग, जागरण संवाददाता। जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव खुशाल ठाकुर उर्फ अनिल ने कहा कि गत मंगलवार को बादल फटने के बाद लाहुल घाटी में जन जीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा कि नालों में आई बाढ़ ने सब कुछ तहस नहस कर दिया है। बाढ़ ने सबसे अधिक कहर पटन व मयाड़ घाटी में ढाया है।

पटन में शांशा पुल क्षतिग्रस्त होने व जाहलमा में पुल के बह जाने से पर्यटकों की दिक्कतें तो बढ़ी ही है साथ ही पटन के किसानों की कमर भी टूट गई है। मयाड़ घाटी में तो हालात और भी खराब है। मयाड़ घाटी के चंगुट गांव में भारी तबाही हुई है। दो मकान सहित किसानों की खड़ी फसल भी बह गई है। अब तक प्रशासन की तरफ से पटवारी के अलावा कोई भी अधिकार मौके पर नहीं आया है। उन्होंने सरकार की इस रवैए पर नराजगी जाहिर की है।

 

उन्होंने कहा कि तिंदी में घायल हुए युवक को जिस तरह से ग्रामीणों को मजबूरन जाहलमा नाले से पार करवाना पड़ा है वह अपने आप में कमजोर व्यवस्था का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि उदयपुर में पर्यटक पिछले चार दिनों से फंसे है लेकिन प्रदेश सरकार अभी भी हाथ में हाथ धरे हुए बैठी हुई है। शासन में बैठे लोग लाहुल के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी त्रासदी के बाद भी सीएम ने उदयपुर घाटी का रूख नहीं किया। इस से स्पष्ट होता है कि भाजपा सरकार कितनी गंभीर है। उन्होंने सरकार को चेताया कि विपदा की घड़ी में ईमानदारी से लोगों को राहत पहुंचाएं अन्यथा लाहुल की जनता चुनावों में इसका उचित जवाब देगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.