सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल में स्कूल खुलने के पांच ही दिन हुए हैं कि हमीरपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव निकली है। प्रदेश में 22 सितंबर को स्कूल खुलने के बाद यह शिक्षिका स्कूल आई थी लेकिन उसकी तबीयत कुछ ठीक नहीं थी।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 03:27 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 03:27 PM (IST)
सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव
सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव निकली है।

हमीरपुर, जेएनएन। हिमाचल में स्कूल खुलने के पांच ही दिन हुए हैं कि हमीरपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव निकली है। प्रदेश में 21 सितंबर को स्कूल खुलने के बाद यह शिक्षिका स्कूल आई थी, लेकिन उसकी तबीयत कुछ ठीक नहीं थी। इस दौरान स्कूल आए 50 फीसदी स्टाफ के चार सदस्य पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए हैं। हालांकि, शिक्षकों के संपर्क में कोई भी विद्यार्थी नहीं आया है। पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

विभाग ने स्कूल को सेनेटाइज करवाया

तबीयत खराब होने के कारण शिक्षिका ने 23 सितंबर को स्कूल जाने के बजाय कोरोना टेस्ट करवाया। इससे अगले दिन उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रदेश के स्कूल खुलने के बाद किसी शिक्षक के संक्रमित होने का यह पहला मामला है। हालांकि, यह शिक्षिका किसी संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में भी नहीं थी। न ही कोई यात्रा इतिहास है। उधर, शिक्षा विभाग ने स्कूल को सेनेटाइज करवा दिया है। स्कूल में शेष 50 फीसदी स्टाफ ही सेवाएं दे रहा है।

chat bot
आपका साथी