सुबाथू ट्रेनिंग सेंटर में 125 गोरखा जवानों ने खाई देश की सुरक्षा के लिए हर मोर्च पर डटे रहने की कसम

देश की रक्षा के लिए सुबाथू 14 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर में कोर्स 141 के 125 जवानों ने शनिवार को देश सेवा की कसम खाई।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 11:50 AM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 11:50 AM (IST)
सुबाथू ट्रेनिंग सेंटर में 125 गोरखा जवानों ने खाई देश की सुरक्षा के लिए हर मोर्च पर डटे रहने की कसम
सुबाथू ट्रेनिंग सेंटर में 125 गोरखा जवानों ने खाई देश की सुरक्षा के लिए हर मोर्च पर डटे रहने की कसम

सुबाथू, जेएनएन। देश की रक्षा के लिए सुबाथू 14 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर में कोर्स 141 के 125 जवानों ने शनिवार को देश सेवा की कसम खाई। इस दौरान बेस्‍ट रंगरूटी को खुखरी देकर सम्‍मानित किया गया। गौर हो कि यहां गोरखा ट्रेंनिंग सेंटर में जवानों को सख्‍त प्रशिक्षण दिया जाता है। सख्‍त प्रशिक्षण पाने के बाद इन्‍हें देश के अलग अलग क्षेत्रों में ड्यूटी के लिए भेजा जाता है। हर मोर्चे पर गोरखा जवान खरे उतरने का मादा रखते हैं। बेस्‍ट रंगरूट का खिताब विमल श्रेष्‍टा के नाम रहा। उन्‍होंने ट्रेनिंग के दौरान हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया। मुख्‍य अतिथि कमांडेंट एचएस संधु ने उन्‍हें खुखरी देकर सम्‍मानित किया।

जवानों ने ली शपथ

मैं भारतीय सेना का जवान गीता पर हाथ रख कर कसम खाता हूं कि मैं अपने देश के संविधान का हर परिस्थिति में पालन करूंगा। मुझे देश की रक्षा के लिए जहां कहीं भी हवा पानी वायु के रास्ते तैनात किया जाएगा, मैं देश की रक्षा करने के लिए तैनात रहूंगा। कुछ ऐसे ही शब्दों के साथ 14 जीटीसी के धर्म गुरु ने 141 कोर्स  के 125 जवानों को 42 सप्ताह के कठिन ट्रेनिंग करने के बाद विविधत रूप से भारतीय सेना में शामिल होनी की शपथ दिलाई।

सुबाथू ट्रेनिंग सेंटर में शनिवार को भारतीय सेना में शामिल हुए गोरखा जवानों के शपथ समारोह के दौरान परेड का निरीक्षण करते मुख्‍य अतिथि कमांडेंट एचएस संधु।

सलारिया स्‍टेडियम में हुआ भव्‍य आयोजन

सुबाथू में शनिवार को 14 जीटीसी के एेतिहासिक सलारिया स्टेडियम में भव्य दीक्षांत परेड का आयोजन किया गया। इस मौके पर सलारिया स्टेडियम में शपथ ग्रहण के दौरान सेना के अधिकारीयों और शपथ ग्रहण कर रहे जवानों के दूर दूर से आए अभिभावकों से भरा हुआ था। शपथ ग्रहण के दौरान मैदान में मौजूद हर में देश भक्‍ित का जज्‍बा जागृ‍त हो उठा।

chat bot
आपका साथी