AIIMS Bilaspur : एम्स बिलासपुर में छह दिसंबर से बीमारियों का इलाज करवा सकेंगे लोग

AIIMS Bilaspur अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बिलासपुर में ओपीडी के शुभारंभ की घड़ी अब नजदीक आ गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का सपना अब पांच दिसंबर को पूरा होने जा रहा है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:29 PM (IST)
AIIMS Bilaspur : एम्स बिलासपुर में छह दिसंबर से बीमारियों का इलाज करवा सकेंगे लोग
एम्स बिलासपुर में छह दिसंबर से लोग बीमारियों का इलाज करवा सकेंगे। जागरण

बिलासपुर, जागरण संवाददाता। AIIMS Bilaspur, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बिलासपुर में ओपीडी के शुभारंभ की घड़ी अब नजदीक आ गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का सपना अब पांच दिसंबर को पूरा होने जा रहा है। एम्स की ओपीडी का शुभारंभ करने देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया सहित कई अन्य मंत्रीगण राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सहित लुहणू मैदान में पांच दिसंबर को दिन में 11 बजे आएंगे।

इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने के लिए पूरी तैयारियां इन दिनों चल रही हैं और लोग भी इस एतिहासिक पल का दीदार कर सकें, इसके लिए पूरे प्रदेश के करीब 30 प्रमुख शहरों में वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। वहीं एम्स बिलासपुर के परिसर में भी करीब दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।

ज्ञात हो कि एम्स बिलासपुर में ओपीडी के शुभारंभ के बाद छह दिसंबर से लोग यहां चिकित्सीय सुविधाएं हासिल कर सकेंगे। यह बात बिलासपुर में बातचीत के दौरान प्रदेश आपदा प्रबंधन निगम के उपाध्यक्ष व श्रीनयना देवी से पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने बातचीत के दौरान कही ।

प्रदेशभर के स्वास्थ्य कर्मी होंगे सम्मानित

प्रदेश में संपूर्ण वैक्सिनेशन अभियान को पूरा करने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों को भी एम्स बिलासपुर में केंद्रीय मंत्री सम्मानित करेंगे। रणधीर शर्मा ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों से कुछ चुङ्क्षनदा स्वास्थ्य कर्मियों को यहां न्योता दिया गया है जिन्हें मंच से सम्मानित किया जाएगा।

प्रेजेंटेशन व एग्जीबिशन होगा मुख्य आकर्षण

एम्स बिलासपुर परिसर में इस दिन कई कार्यक्रम होंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष एम्स बिलासपुर के संपूर्ण निर्माण को लेकर बनाई गई प्रेजेंटेशन भी दिखाई जाएगी। उसके बाद एक एग्जीबीशन स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां परिसर में लगाई जाएगी। केंद्रीय मंत्री दोनों स्थानों का विजिट करेंगे और उसके बाद एक बैठक सारे निर्माण को लेकर समीक्षा के रूप में करेंगे।

chat bot
आपका साथी