IAS अधिकारियों को 14 प्रतिशत डीए, 12 से 35 हजार का होगा लाभ, IPS व IFS अधिकारियों को भी लाभ

Himachal Pradesh Employee News हिमाचल सरकार ने अखिल भारतीय प्रशासनिक पुलिस व वन सेवा के अधिकारियों को जुलाई 2021 से 14 फीसद महंगाई भत्ता (डीए) देने की घोषणा की है। इस संबंध में वित्त विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

Rajesh Kumar SharmaWed, 08 Dec 2021 01:15 PM (IST)
हिमाचल सरकार ने अखिल भारतीय प्रशासनिक, पुलिस व वन सेवा के अधिकारियों को 14 फीसद डीए की घोषणा की है।

शिमला, राज्‍य ब्‍यूरो। Himachal Pradesh Employee News, हिमाचल सरकार ने अखिल भारतीय प्रशासनिक, पुलिस व वन सेवा के अधिकारियों को जुलाई, 2021 से 14 फीसद महंगाई भत्ता (डीए) देने की घोषणा की है। इस संबंध में वित्त विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। जनवरी के वेतन में इसका भुगतान होगा। इससे अधिकारियों को 12 से 35 हजार रुपये का मासिक लाभ मिलेगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) प्रबोध सक्सेना की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार सभी अधिकारी वर्ग को पांच महीने के एरियर के रूप में 60 हजार से पौने दो लाख रुपये तक मिलेंगे। अधिकारियों को अभी 17 फीसद डीए प्राप्त हो रहा था और अधिसूचित किए 14 फीसद डीए में 11 फीसद पूर्व में रोका गया डीए शामिल है। इस अधिसूचना के बाद सरकार के साढ़े चार लाख सरकारी कर्मचारी व पेंशनर्स को डीए मिलने की आस बंधी है।

विवाद के बाद सीएम ने लगाई थी अधिसूचना पर रोक

प्रदेश में उपचुनाव से पहले सरकार ने 15 अगस्त को छह फीसद डीए देने की घोषणा की थी। ठीक उसी समय आइएएस अधिकारियों को 11 फीसद डीए की अधिसूचना जारी हुई थी। इस पर विवाद हो गया और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तुरंत अधिसूचना पर रोक लगा दी थी। अभी कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत नया वेतनमान जनवरी से दिया जाना है। लेकिन, अभी तक वेतन नियम बनाने का काम चल रहा है। ऐसे में कर्मचारी व पेंशनर्स को पता नहीं की उन्हें कितनी वेतन वृद्धि व पेंशन बढ़ी हुई मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Sixth Pay Commission: धर्मशाला से आएगी कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर, नए वेतनमान नियमों पर लगेगी मुहर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.