जदरांगल में शुरू हुआ सीयू की जमीन का जियोलॉजिकल सर्वे, पहुंची टीम

जदरांगल में जियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया की पांच सदस्यीय टीम ने जीएस तिवारी के नेतृत्व में जियोलॉजिकल सर्वे का काम शुरू कर दिया है। जियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया की टीम की सर्वे रिपोर्ट ही यह तय करेगी कि जदरांगल में सीयू का निर्माण होगा या नहीं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:00 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:00 PM (IST)
जदरांगल में शुरू हुआ सीयू की जमीन का जियोलॉजिकल सर्वे, पहुंची टीम
जदरांगल में सीयू के लिए पांच सदस्यीय टीम ने जियोलॉजिकल सर्वे का काम शुरू कर दिया है।

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। जदरांगल में सीयू के लिए चिंहित जमीन में जियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया की पांच सदस्यीय टीम ने जीएस तिवारी के नेतृत्व में जियोलॉजिकल सर्वे का काम शुरू कर दिया है। जियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया की टीम की सर्वे रिपोर्ट ही यह तय करेगी कि जदरांगल में सीयू का निर्माण होगा या नहीं।

सीयू के लिए स्टेट जियोलॉजिकल विभाग की टीम के सर्वे में कई आपत्तियां दर्ज हुई थी। जिसके बाद जिला प्रशासन ने जियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया कोलकत्ता के उच्चाधिकारियों को पत्र लिख टीम भेज सर्वे की मांग की थी। जिस पर सोमवार को जियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया की पांच सदस्यीय टीम ने पहुंचकर यहां पर सर्वे शुरू कर दिया है। अब जदरांगल में शुरू हुआ जियोलॉजिकल सर्वे कितने दिन चलता है और कितने दिनों में टीम अपनी रिपोर्ट देती है।

वहीं धर्मशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय का सौ फीसद निर्माण हो इसके लिए शहर की जनता की ओर से सामाजिक कार्यकर्ता अतुल भारद्वाज के छेड़े गए सांकेतिक आंदोलन को भी जनसमर्थन मिलने लगा है। शहर की जनता के साथ-साथ हिमाचल-पंजाब गोरखा एसोसिएशन ने भी अपना समर्थन दे दिया है। अब इस सांकेतिक आंदोलन के तहत निगम के सभी वार्डों में टीमों का गठन किया जा रहा है और निगम के सभी वार्डों में सांकेतिक आंदोलन के तहत सफेद झंडें लगाए जाएंगे। अभी तक कोतवाली बाजार, कचहरी अड्डा, खनियारा रोड, श्यामनगर रोड, पालमपुर रोड आदि में सफेद झंडें लगाए जा चुके हैं। उधर, उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल के मुताबिक जियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया की पांच सदस्यीय टीम पहुंच गई है और जदरांगल में सीयू की चिंहित जमीन पर सर्वे कार्य भी शुरू कर दिया है। प्रशासन को अब सर्वे पूर्ण होने के साथ इसकी रिपोर्ट आने का इंतजार रहेगा।

chat bot
आपका साथी