पंजाब से हिमाचल आ रहे युवकों से गगरेट में चिट्टा बरामद, पुलिस ने एक ही दिन में पकड़े दो मामले

Chitta Smuggler Arrest नशा माफिया के खिलाफ गगरेट पुलिस ने नकेल कस दी है। पुलिस ने एक ही दिन में नशा तस्‍करी के दो मामले पकड़ने में सफलता पाई है। पहला मामला सोमवार को नंगल जरियाला में पकड़ा गया

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:14 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:14 AM (IST)
पंजाब से हिमाचल आ रहे युवकों से गगरेट में चिट्टा बरामद, पुलिस ने एक ही दिन में पकड़े दो मामले
नशा माफिया के खिलाफ गगरेट पुलिस ने नकेल कस दी है।

गगरेट, संवाद सहयोगी। Chitta Smuggler Arrest, नशा माफिया के खिलाफ गगरेट पुलिस ने नकेल कस दी है। पुलिस ने एक ही दिन में नशा तस्‍करी के दो मामले पकड़ने में सफलता पाई है। पहला मामला सोमवार को नंगल जरियाला में पकड़ा गया तो दूसरा सोमवार को ही देर रात गगरेट होशियारपुर मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप पर पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। जानकारी के अनुसार आरोपित एक कार में रात 11:20 बजे पर होशियारपुर की तरफ से गगरेट आ रहे थे । गाड़ी के कागज़ात जांचने के लिए इन्हें रोका गया। जैसे ही कागज़ निकालने के लिए डैशबोर्ड खोला गया वैसे ही गाड़ी के डैशबोर्ड से एक पॉलीथीन की छोटी सी पुडि़या नीचे गिरी, जिसमें एक माचिस के अंदर 9.53 ग्राम चिट्टा एक फॉयल पेपर के अंदर रखा हुआ मिला।

पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर आगामी जांच शुरू कर दी है। ये दोनों मामले सोमवार को तब पकड़े गए जब हिमाचल में प्रवेश को लेकर नियमों में बदलाव किया गया। इस बदलाव के बाद ये दोनों मामले हिमाचल पंजाब सीमा पर बने कोविड चेक पोस्ट पर पकड़े गए हैं। हालांकि पंजाब से जिला ऊना में आने के लिए 23 अधिकारिक रास्ते हैं, जबकि छोटे-छोटे अनेक चोर रास्ते भी हैं।

पुलिस ने कोविड प्रोटोकाल के कारण हिमाचल प्रवेश सीमाओं पर सख्ती की हुई है, जिस कारण ये दो बड़े मामले पुलिस की गिरफ्त में आए हैं। डीएसपी अम्ब सृष्टि ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सुनील कुमार पुत्र व सुरेंद्र बंसल निवासी दुसडका ज़िला हमीरपुर को 9.53 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कारवाई शुरू कर दी है।

दो युवकों से 5.64 ग्राम चिट्टा बरामद

प्रदेश की सीमा में प्रवेश को लेकर कर्फ्यू नियमों में बदलाव के साथ ही नशा माफिया भी सक्रिय हो गया है। हालांकि कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी नशा माफिया रुका नहीं लेकिन तब हिमाचल में प्रवेश के लिए ई-पास के साथ कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य थी। सोमवार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने प्रोवेशनल सब इंस्पेक्टर पूनम के नेतृत्व में नंगल जरियालां की सीमा पर पर दो युवकों को 5.64 ग्राम चिट्टे सहित गिरफ्तार किया है। इस स्थान पर पंजाब व हिमाचल में आने-जाने वाले लोगों के ई-पास की जांच की जाती है। ये युवक भी पंजाब के होशियारपुर से चिट्टा लेकर हिमाचल में प्रवेश कर रहे थे। पुलिस की टीम ने इन्हें जांच के लिए रोका। तलाशी करने पर इनके पास चिट्टा बरामद हुआ। एसपी ऊना अर्जित सेन ने बताया कि अरविंद राणा निवासी कुठेड़ा खैरला व अजय उर्फ मुंशी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी