धौलाधार की पहाड़‍ियों ने ओढ़ी सफेद चादर, बारिश की आस लगाए बैठे किसानों की उम्‍मीदें हुई पूरी

Fresh Snowfall लंबे समय से बारिश व बर्फबारी की आस लगाए बैठे किसानों की उम्मीदें पूरी हुई हैं। धौलाधार में हल्‍की बर्फबारी हुई है जिससे फिर से धौलाधार की पहाड़‍ियों ने चांदी सा आवरण ओढ़ लिया है। वहीं हलकी बारिश होने से किसानों ने कुछ राहत की सांस ली है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 08:59 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 08:59 AM (IST)
धौलाधार की पहाड़‍ियों ने ओढ़ी सफेद चादर, बारिश की आस लगाए बैठे किसानों की उम्‍मीदें हुई पूरी
धौलाधार की पहाड़‍ियों में हल्‍की बर्फबारी हुई है

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Fresh Snowfall Dhauladhar Mountain, लंबे समय से बारिश व बर्फबारी की आस लगाए बैठे किसानों की उम्मीदें पूरी हुई हैं। धौलाधार में हल्‍की बर्फबारी हुई है, जिससे फिर से धौलाधार की पहाड़‍ियों ने चांदी सा आवरण ओढ़ लिया है। वहीं हलकी बारिश होने से किसानों ने कुछ राहत की सांस ली है। बीते सप्ताह खनियारा स्थित इंद्रू नाग मंदिर में खेलपात्र के दौरान गूर ने देवता का बचन सुनाया था, जिसमें कहा था कि इंटरनेट पर बारिश होने के दावे सुने जा रहे हैं, जबकि देव कारज पूरे नहीं किए जा रहे हैं, इसलिए बारिश नहीं होगी। ग्रामीणों व किसानों ने नाग देवता से जनकल्याण के लिए बारिश व बर्फबारी की प्रार्थना की थी ताकि गर्मियों में पानी की दिक्कत न हो।

नाराज नाग देवता ने बारिश न होने की बात कही थी। लोगों के बार-बार मनाने पर नाग देवता ने कुछ जरूरी पूजा अर्चना का आदेश दिया था उसके बाद अब बारिश व हल्की बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के पूर्व अनुमान बीते दिनों खारिज होते रहे हैं। अपने खेतों में गर्मियों में लेने वाले फसल के लिए बीज लगा चुके किसान व गेहूं के लिए इस बारिश को अच्छा मान रहे हैं।

chat bot
आपका साथी