राज्‍यसभा की सीट दिलवाने के नाम पर 14 लाख की ठगी के आरोपित से करवाई रिकवरी, जानिए पूरा मामला

Rajyasabha Seat Fraud राज्यसभा की सीट दिलवाने के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने एक आरोपित से डेढ़ लाख रुपये रिकवर करवाकर शिकायतकर्ता के खाते में ट्रांसफर करवाए हैं। पुलिस आरोपित ओडिशा निवासी को बुधवार को राजस्थान से गिरफ्तार कर धर्मशाला ले आई थी।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:01 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:01 AM (IST)
राज्‍यसभा की सीट दिलवाने के नाम पर 14 लाख की ठगी के आरोपित से करवाई रिकवरी, जानिए पूरा मामला
राज्यसभा सीट दिलवाने के नाम पर 14 लाख की ठगी मामले में पुलिस ने आरोपित से रिकवरी की है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। राज्यसभा की सीट दिलवाने के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने एक आरोपित से डेढ़ लाख रुपये रिकवर करवाकर शिकायतकर्ता के खाते में ट्रांसफर करवाए हैं। पुलिस आरोपित ओडिशा निवासी को बुधवार को राजस्थान से गिरफ्तार कर धर्मशाला ले आई थी। उसका वाहन भी पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया जहां से कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने पैसे लेकर खर्च करने की बात स्वीकार की और अपने जानने वालों से शिकायतकर्ता के खाते में डेढ़ लाख रुपये जमा करवाए हैं, जबकि मुख्य आरोपित की तलाश पुलिस कर रही है। शेष राशि उससे रिकवर की जाएगी।

यह था मामला

जुलाई माह में धर्मशाला के समीपवर्ती क्षेत्र के एक व्यक्ति ने सदर थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि राज्यसभा सीट दिलाने के नाम पर उससे लगभग 14 लाख रुपये की ठगी की गई है। मामला दर्ज कर धर्मशाला पुलिस जांच में जुटी थी। इसी कड़ी में धर्मशाला पुलिस ने ओडिशा के रहने वाले आरोपित को राजस्थान से गिरफ्तार किया था।

राशि वापस खाते में डलवा दी

थाना प्रभारी धर्मशाला राजेश कुमार आरोपित से डेढ़ लाख रुपये की रिकवरी कर शिकायतकर्ता के बैंक खाते में डलवा दिए गए हैं। दूसरे आरोपित की तलाश जारी है जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी