बंगाणा में निर्माणाधीन सरकारी भवन की सीढ़ियों से गिरकर चार साल के बच्चे की मौत

Bangana Under Construction Building Accident जिला ऊना के बंगाणा कस्बे में निर्माणाधीन प्रशासनिक भवन की सीढ़ियों से गिरकर करीब चार वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:41 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:41 PM (IST)
बंगाणा में निर्माणाधीन सरकारी भवन की सीढ़ियों से गिरकर चार साल के बच्चे की मौत
बंगाणा में निर्माणाधीन प्रशासनिक भवन की सीढ़ियों से गिरकर करीब चार वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।

ऊना, जागरण संवाददाता। Bangana Under Construction Building Accident, जिला ऊना के बंगाणा कस्बे में निर्माणाधीन प्रशासनिक भवन की सीढ़ियों से गिरकर करीब चार वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बच्चे की पहचान विक्की टोपू पुत्र विरसा निवासी झारखंड के रूप में हुई है। इसकी पुष्टि जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण धीमान ने की है। उन्होंने कहा बच्चे का पोस्टमार्टम करवाकर शव स्वजनों के हवाले किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार बंगाणा कस्बे में सरकार की तरफ से नए मिनी सचिवालय भवन का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसमें इन दिनों निर्माण कार्य युद्व स्तर पर चला हुआ है। रविवार को बच्चे के स्वजन काम पर लगे हुए थे। इस दौरान करीब चार वर्षीय बच्चा विक्की टोपू पुत्र विरसा निवासी झारखंड अचानक सीढ़ियों से नीचे गिर गया। हादसे में बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया।

इसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से बच्चें को उपचार के लिए सीएचसी बंगाणा में ले जाया गया। लेकिन यहां पर प्राथमिक उपचार करने के बाद चिकित्सकों ने उसे क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में रेफर कर दिया। ऊना अस्पताल में पहुंचने पर यहां के मेडिकल स्टाफ ने बच्चे का उपचार शुरू किया, लेकिन बच्चे की नाजुक अवस्था को देखते हुए यहां से पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया। जब बच्चे के स्वजन उसे एंबुलेंस में चंड़ीगढ़ लेकर जा रहे थे तो रास्ते में रोपड़ के पास उसने जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया।

इसके बाद स्वजन वापस आ गए। वहीं सूचना मिलते ही बंगाणा पुलिस थाना प्रभारी प्रेमपाल शर्मा पुलिस टीम के साथ पहले दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। वहां पर दुर्घटना का जायजा लेने के बाद ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में पहुंचे। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

chat bot
आपका साथी