जलस्तर बढ़ने से बनेर खड्ड में फंसे युवाओं को दो घंटे बाद किया रेस्क्यू

संवाद सहयोगी नगरोटा बगवां पानी में अठखेलियां करना शनिवार को चार युवाओं की जान पर भारी पड़ा। लेकिन ग्रामीणों ने मौके की नजाकत को देखते हुए बिना समय गंवाए बनेर खड्ड के बहाव में फंसे चार युवकों की जान बचा ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 04:44 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 04:44 AM (IST)
जलस्तर बढ़ने से बनेर खड्ड में फंसे
युवाओं को दो घंटे बाद किया रेस्क्यू
जलस्तर बढ़ने से बनेर खड्ड में फंसे युवाओं को दो घंटे बाद किया रेस्क्यू

संवाद सहयोगी, नगरोटा बगवां : पानी में अठखेलियां करना शनिवार को चार युवाओं की जान पर भारी पड़ा। लेकिन ग्रामीणों ने मौके की नजाकत को देखते हुए बिना समय गंवाए बनेर खड्ड के बहाव में फंसे चार युवकों की जान बचा ली।

दो घंटे तक पानी के बहाव में युवाओं की सांसें अटकी रहीं। घटना की सूचना मिलते ही गांववासियों ने युवकों को खड्ड से बाहर निकलने के लिए आवाजें लगाई, लेकिन युवा तेज बहाव में सुन नहीं पाए। पानी का बहाव तेज हो गया तो चारों एक छोटे से टापू पर पहुंच गए। इसके बाद ठारु, कबाड़ी व बलधर के युवाओं ने खड्ड में फंसे युवाओं को बाहर निकालने के लिए प्रयास शुरू किए। साथ ही प्रशासन, पुलिस व अग्निशमन विभाग को भी सूचित किया। सभी के सहयोग से बनेर खड्ड में फंसे चार युवाओं को दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। शिवम भारद्वाज, जयचंद, जतिन व हेमंत दिल्ली से घूमने आए थे। ये शनिवार को ठारू के समीप बनेर खड्ड के बीच में पहुंच गए थे। ऊपरी इलाके में मूसलधार बारिश होने के कारण अचानक बनेर का जलस्तर बढ़ गया। दिल्ली में पढ़ने वाले छात्रों ने जान बचाने के लिए शोर मचाया। कबाड़ी पंचायत के प्रधान कुलदीप ने एसडीएम नगरोटा बगवां शशिपाल नेगी को सूचना दी। एसडीएम ने पुलिस थाना प्रभारी अशोक राणा को कार्रवाई के निर्देश दिए। अशोक राणा ने बताया कि फायर ब्रिगेड के सहयोगियों के साथ रस्सी के साथ रेस्क्यू करते हुए चारों युवाओं एक- एक कर बाहर निकाला। युवाओं ने बताया कि बनेर खड्ड का जलस्तर बढ़ने पर टापू में जाकर शरण ली और बाद में स्थानीय लोगों ने उनकी जान बचाई। एसडीएम नगरोटा बगवां शशिपाल नेगी ने बताया कि युवाओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

chat bot
आपका साथी