फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी कर रही थी खंभे से बिजली चोरी, विभाग ने लगाया 24 हजार रुपये जुर्माना

Four Lane Construction Company Theft Electricity कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी पर बिजली चोरी करने के मामले में बोर्ड के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है। बोर्ड के अधिकारियों ने कंपनी पर वोल्टेज की क्षमता के आधार पर 24 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 03:00 PM (IST)
फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी कर रही थी खंभे से बिजली चोरी, विभाग ने लगाया 24 हजार रुपये जुर्माना
कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी पर बिजली चोरी करने के मामले में बोर्ड ने जुर्माना लगाया है

बिलासपुर, संवाद सहयोगी। Four Lane Construction Company Theft Electricity, कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण में जुटी कंपनी पर बिजली चोरी करने के मामले में बोर्ड के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है। बोर्ड के अधिकारियों ने कंपनी पर वोल्टेज की क्षमता के आधार पर 24 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण कर रही निजी कंपनी स्वारघाट के टाली मुहाल में पुल का निर्माण कर रही है। पुल के निर्माण के लिए वेल्‍डिंग का काम करने के लिए वेल्डिंग सेट के लिए खंभे से बिजली चोरी की जा रही थी। एक व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाकर बिजली बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता को शिकायत भेजी।

अब कंपनी से जुर्माना वसूलने की तैयारी है। कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन के दूसरे फेज के तहत स्वारघाट के टाली मुहाल में फोरलेन निर्माण कंपनी अंडर बाईपास ब्रिज का निर्माण कर रही है। पुल का कार्य करीब तीन माह से चल रहा है। व्यक्ति ने बिजली चोरी की वीडियो बनाई और स्वारघाट के कनिष्ठ अभियंता को भेजी। शिकायत के बाद लाइनमैन को मौके पर भेजा गया। लाइनमैन ने मौके पर देखा तो खंभे से तार लगाकर पुल निर्माण के लिए बिजली चोरी की जा रही थी।

इसके बाद बोर्ड के अधिकारियों ने फाइल बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दी, जिस पर उन्होंने यह कार्रवाई की। बिजली बोर्ड स्वारघाट के कनिष्ठ अभियंता विनय कुमार ने कहा शिकायत मिलने के बाद मौके पर गए कर्मचारी ने देखा कि बिजली का तार खंभे से बिछा था। वीडियो के आधार पर साफ पता लग रहा था कि कंपनी बिजली चोरी कर रही थी। कंपनी पर बिजली चोरी करने पर पिछले वोल्टेज के हिसाब से पिछले दो माह का 24 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है।

यह भी पढ़ें: Mandi Crime News: मंडी शहर में सकोडी पुल के नीचे दो जुड़वा बच्चियों के शव बरामद

यह भी पढ़ें: Himachal Crime Graph: हिमाचल प्रदेश में बढ़ा अपराध का ग्राफ, 16वें स्‍थान पर है पहाड़ी राज्‍य

chat bot
आपका साथी