पंप हाउस लूट मामले के आरोपित 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

संवाद सहयोगी नूरपुर जल शक्ति विभाग नूरपुर के चक्की खड्ड स्थित पंप हाउस में लूट मामले के त

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 03:35 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 03:35 AM (IST)
पंप हाउस लूट मामले के आरोपित  14 दिन की न्यायिक हिरासत में
पंप हाउस लूट मामले के आरोपित 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

संवाद सहयोगी, नूरपुर : जल शक्ति विभाग नूरपुर के चक्की खड्ड स्थित पंप हाउस में लूट मामले के तीन आरोपितों को न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने चार आरोपितों को पकड़ा था लेकिन एक के नाबालिग होने पर उसे स्वजनों के हवाले कर दिया है।

उपमंडल पुलिस अधिकारी अशोक रत्न ने बताया कि लूट को अंजाम देने वाले दो मुख्य आरोपित अभी पुलिस के हाथ नहीं आए हैं और उनकी तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। अशोक रत्न ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान रवि कुमार निवासी सुजानपुर (हमीरपुर), सुरेश निवासी हटवास (नगरोटा बगवां) व तेज सिंह निवासी भोग्रवां (इंदौरा) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों से एक गाड़ी भी बरामद की है। वारदात के बाद पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने घटनास्थल का दौरा किया था और नूरपुर के उपमंडल पुलिस अधिकारी अशोक रत्न की अगुवाई में एसआइटी गठित की थी। एसआइटी ने पांच दिन के भीतर ही आरोपितों को दबोचने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि फरार हुए आरोपित भी हिमाचल के ही निवासी हैं। पुलिस आरोपितों से यह जानकारी हासिल करेगी कि गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल हैं और उन्होंने कहां-कहां वारदातों को अंजाम दिया है।

............

क्या था मामला

आठ अप्रैल की रात नकाबपोश लुटेरों चक्की खड्ड स्थित पंप हाउस में तैनात जल शक्ति विभाग के पंप ऑपरेटर को बंधक बनाकर लाखों की मशीनरी चुरा ली थी। पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि इस गिरोह ने सात अप्रैल को हमीरपुर के नादौन में बंदूक दिखाकर पंप हाउस में चोरी की थी। पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि आरोपितों से घटनास्थल की शिनाख्त करवाई जाएगी। पुलिस ने चोरी हुआ सामान, एक कार व हथियार बरामद करने हैं।

chat bot
आपका साथी