पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने मुख्‍यमंत्री से मुलाकात कर पालमपुर में ये दो कार्यालय खोलने की रखी मांग

Former MLA Parveen Kumar पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीण कुमार शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिले। पालमपुर हलके में स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय न होने के कारण पंचायती राज प्रणाली के तहत चुने हुए जन प्रतिनिधियों को तीन-तीन खंड विकास कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:29 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:29 AM (IST)
पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने मुख्‍यमंत्री से मुलाकात कर पालमपुर में ये दो कार्यालय खोलने की रखी मांग
पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीण कुमार शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिले

पालमपुर, संवाद सहयोगी। Former MLA Parveen Kumar, पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीण कुमार शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिले। पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री के ध्यानार्थ फिर लाया कि पालमपुर हलके में स्वतंत्र खंड विकास कार्यालय न होने के कारण पालमपुर की जनता और खासकर पंचायती राज प्रणाली के तहत चुने हुए जन प्रतिनिधियों को तीन-तीन खंड विकास कार्यालयों भवारना, पंचरुखी व बैजनाथ के चक्कर काटने पड़ते हैं। इसी तरह मंडल पालमपुर के तहत चच्चियां में लंबे समय से उप तहसील खोले जाने की मांग चली आ रही है। पूर्व विधायक ने कहा मुख्यमंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि पालमपुर की जनता की इन दोनों मांगों को गंभीरता से पूरा करने के प्रयास होंगे।

इसी के साथ पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री के ध्यानार्थ यह भी लाया कि जिस तरह उन्होंने गोपालपुर में लोक निर्माण विभाग का उपमंडल खुलवाया, उसी तर्ज पर कार्य क्षेत्र विस्तृत होने के कारण जल शक्ति विभाग का भी हलके में उपमंडल कार्यालय खुलवाने की व्‍यवस्‍था की जाए।

इसके अतिरिक्त पूर्व विधायक ने पालमपुर में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों के ऊपर मुख्यमंत्री से चर्चा करते हुए कहा हलके में विभिन्न विकासात्मक कार्यों जिसमें मुख्यतः करोड़ों रुपये की पेयजल योजनाओं की पाइपों के जगह-जगह ढेर लगे हैं। ऐसे में एक निर्धारित समय अवधि के भीतर इन पाइपों को बिछाने, जहां जहां वाटर टैंक बनने हैं, इसके विभाग को आदेश दिए जाएं। एक निर्धारित समय अवधि के अंतराल में टेंडर प्रक्रिया को पूरी कर इन प्रस्तावित कार्यों को पूरा किया जाए। पूर्व विधायक ने चिंबलहार में इनडोर स्टेडियम के कार्य को अभी तक शुरू न करने का विषय भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा।

यह भी पढ़ें: President In Shimla: रोपवे से जाखू मंदिर पहुंचे राष्‍ट्रपत‍ि, रिज पर सैर करते खरीदे पापकार्न, देखिए तस्‍वीरें

chat bot
आपका साथी