राकेश पठानिया बोले, नूरपुर में खुलेगा वन्‍य प्राणी विंग का मंडल कार्यालय, मिनी चिडि़याघर भी बनेगा

Forest Minister Rakesh Pathania राकेश पठानिया ने कहा नूरपुर में वन्य प्राणी विंग का मंडल कार्यालय खोला जाएगा जिसका केस मंजूरी के लिए केंद्र को भेजा है। नूरपुर के ही वार्ड पांच में शहीद स्मारक का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए जमीन हस्तांतरण की सारी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 12:26 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 12:48 PM (IST)
राकेश पठानिया बोले, नूरपुर में खुलेगा वन्‍य प्राणी विंग का मंडल कार्यालय, मिनी चिडि़याघर भी बनेगा
नूरपुर में जनजातीय भवन की आधारशिला रखते वन मंत्री राकेश पठानिया व भाजपा नेता त्रिलोक कपूर। जागरण

नूरपुर, जेएनएन। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने मंगलवार को नूरपुर के वार्ड पांच में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले जनजातीय भवन का शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रदेश भाजपा महासचिव एवं वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर भी मौजूद रहे। राकेश पठानिया ने इस मौके पर कहा नूरपुर शहर में जनजातीय भवन बनने से समाज के हर वर्ग को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा जनजातीय भवन को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। भवन मे कमरों व हाल के अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था होगी।

पठानिया ने कहा उक्त भवन मे लोगों को काफी कम किराये पर विवाह के अतिरिक्त अन्य समारोह व कार्यक्रम करने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा जनजातीय भवन के निर्माण में पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी। पठानिया ने कहा नूरपुर में वन्य प्राणी विंग का मंडल कार्यालय खोला जाएगा, जिसका केस मंजूरी के लिए केंद्र को भेजा है।

उन्होंने कहा नूरपुर के ही वार्ड पांच में शहीद स्मारक का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए जमीन हस्तांतरण की सारी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं व जल्द ही शहीद स्मारक के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने बताया वन्य प्राणी विंग को नूरपुर में मिनी चिडि़याघर बनाने का केस तैयार करने के आदेश दे दिए गए हैं व एसडीएम को निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध करवाने को कहा गया है।

वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने इस मौके पर नूरपुर में जनजातीय भवन बनाने के लिए वन मंत्री राकेश पठानिया का आभार जताया। उन्होंने कहा नूरपुर में जनजातीय भवन बनने से एसटी वर्ग सहित समाज के सभी वर्गों को लाभ मिलेगा। इस मौके पर गद्दी नेता पुन्नू राम ने भी विचार व्यक्ति किए। इस मौके पर एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर,  डीएफओ बासु कौशल, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता दिनेश कुमार धीमान,  सहायक अभियंता जेएस राणा व भाजपा नेता भवानी पठानिया, शिब्बू शर्मा, जीवन महाजन, अरविंद शास्त्री, अंशुल कोरला, प्रवेश मेहरा व केवल कृष्ण सहित अन्य गण्‍यमान्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी