वन मंत्री राकेश पठानिया बोले, लोक निर्माण विभाग तीन महीने में चमराल-जड़ोली-मिंता संपर्क मार्ग का निर्माण करे पूरा

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि लोक निर्माण विभाग तीन माह के भीतर चमराल-जड़ोली-मिन्ता संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य तीन माह के भीतर पूरा करे। इस संपर्क मार्ग को पक्का करने का एस्टीमेट भी शीघ्र तैयार करे। स्थानीय आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी का 15 दिन के भीतर नींव पत्थर रखा जाएगा।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 06:30 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 06:30 PM (IST)
वन मंत्री राकेश पठानिया बोले, लोक निर्माण विभाग तीन महीने में चमराल-जड़ोली-मिंता संपर्क मार्ग का निर्माण करे पूरा
मिंता पंचायत में लोगों की समस्‍याएं सुनते वन मंत्री राकेश पठानिया। जागरण

नूरपुर, संवाद सहयोगी। वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि लोक निर्माण विभाग तीन माह के भीतर चमराल-जड़ोली-मिन्ता संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य तीन माह के भीतर पूरा करे। इस संपर्क मार्ग को पक्का करने का एस्टीमेट भी शीघ्र तैयार करे। स्थानीय आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी का 15 दिन के भीतर नींव पत्थर रखा जाएगा।

उन्होंने फतेहपुर उपमंडल के तहत मिंता पंचायत में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के सभी वर्गों का कल्याण तथा क्षेत्रों का संतुलित विकास सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार सेवा और समर्पण की भावना से कार्य कर रही है। लोगों को भयमुक्त तथा पारदर्शी प्रशासन उपलब्ध करवाने के लिए सरकार वचनबद्ध है। साढ़े तीन वर्ष में सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं तैयार की हैं ताकि सभी वर्गों का सामाजिक व आर्थिक उत्थान सुनिश्चित हो सके।

वनमंत्री ने कहा कि समाज के गरीब, पिछड़े, वंचित तथा कमजोर वर्गों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को निश्चित समय में धरातल पर उतारने के लिए विशेष बल दिया जा रहा है। इस क्षेत्र की 14 पंचायतें पुनर्सीमांकन से पहले नूरपुर विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा थी तथा उनके विधायक रहते हुए ही इस क्षेत्र में पानी, बिजली तथा सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं का विस्तार हुआ था। उनका इस क्षेत्र से भावनात्मक पुराना रिश्ता है भले ही यह क्षेत्र अब फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है। यहां पर विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

उन्होंने मिंता पंचायत के ऐतिहासिक तालाब के जीर्णोद्धार के लिए 10 लाख रुपये, महिला मंडल भवन भटोली के लिए साढ़े तीन लाख रुपये, चमराल में महिला मंडल भवन की मरम्मत के लिए एक लाख रुपये देने के अतिरिक्त एक सप्ताह के भीतर बस सुविधा शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी।

chat bot
आपका साथी