Cedar Sleepers Recovered in Saraj : सराज में वन कर्मियों ने बरामद किए 32 स्लीपर, दो गिरफ्तार

Cedar Sleepers Recovered in Saraj मंडी जिला के सराज के भुलाह नाला के समीप वन विभाग के कर्मियों ने एक जीप को देवदार के 32 स्लीपरों सहित पकड़ा। वन विभाग के कर्मचारियों ने जीप में सवार वन संपदा की तस्करी करने वालों को वहां से भागने नहीं दिया।

Virender KumarSun, 28 Nov 2021 08:58 PM (IST)
सराज के हलके भुलाह में नाके के दौरान जीप में पकड़ी गई देवदार की लकड़ी। जागरण

गोहर, सहयोगी। Cedar Sleepers Recovered in Saraj, मंडी जिला के सराज के भुलाह नाला के समीप वन विभाग के कर्मियों ने एक जीप को देवदार के 32 स्लीपरों सहित पकड़ा। वन विभाग के कर्मचारियों ने जीप में सवार वन संपदा की तस्करी करने वालों को वहां से भागने नहीं दिया। दोनों को नाके के दौरान जीप से बाहर तक निकलने नहीं दिया। पुलिस टीम के पहुंचने पर दोनों आरोपितों को पुलिस के सुपुर्द किया। पुलिस ने मामला दर्जकर गिरफ्तार कर लिया है।

वन खंड अधिकारी हेम ङ्क्षसह ठाकुर ने बताया कि शनिवार देर रात गुप्त सूचना मिली कि करसोग की ओर से रायगढ़ के होते एक जीप देवदार की लकड़ी सहित आ रही है। सूचना मिलते ही उन्होंने बीटगार्ड योग राज, गोवर्धन ङ्क्षसह और वन कर्मी सीता राम को लेकर मौके की ओर रवाना हो गई।

तस्करों को रंगे हाथों पकडऩे के लिए उन्होंने भुलाह नाला के समीप नाका लगा दिया। जब रात के करीब 2.30 बजे करसोग के रास्ते जंजैहली की ओर आ रही जीप पर नजर पड़ी, पूरी टीम सतर्क हो गई और मौके पर पहुंचते ही जीप को तलाशी के लिए रोका। तलाशी के दौरान जीप में लदे देवदार के 32 स्लीपर बरामद किए गए, जिसके तुरंत बाद पुलिस थाना जंजैहली को सूचना दी गई। तस्करी की जा रही देवदार की अवैध लकड़ी की बाजारी कीमत 1,77,410 रुपये है।

पुलिस थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि वन विभाग की शिकायत पर पुलिस ने जीप नंबर एचपी 30-8656 को तस्करी की अवैध लकड़ी के साथ कब्जे में ले लिया है। अवैध लकड़ी तस्करी में शामिल जीप चालक टेक चंद व दूसरा व्यक्ति धर्म पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपित चुराग, करसोग से संबंधित हैं। पुलिस ने मामला दर्जकर लिया है और आगामी कार्रवाई जारी है। डीएफओ नाचन तीर्थराज धीमान ने वन संपदा की तस्करी के मामले की पुष्टि की है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.