कांगड़ा व गगल में भरे खाद्य वस्तुओं के सैंपल

संवाद सहयोगी कांगड़ा खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार को कांगड़ा और बस स्टैंड क्षेत्र का निरीक्षण कर कुछ दुकानों से खाद्य वस्तुओं के सैंपल भरे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुगंधी कुंडल के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 03:59 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 03:59 AM (IST)
कांगड़ा व गगल में भरे खाद्य वस्तुओं के सैंपल
कांगड़ा व गगल में भरे खाद्य वस्तुओं के सैंपल

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार को कांगड़ा और बस स्टैंड क्षेत्र का निरीक्षण कर कुछ दुकानों से खाद्य वस्तुओं के सैंपल भरे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुगंधी कुंडल के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई।

टीम फूड सेफ्टी वैन के साथ निरीक्षण के लिए दुकानों में पहुंची और सैंपल भरने शुरू कर दिए। सुगंधी कुंडल ने बताया कि 32 दुकानों से सैंपल भरे हैं। तेल के आठ, पानी के दस, सोस के दस व जूस के चार सैंपल लिए हैं और इनकी रिपोर्ट सही पाई गई है। उन्होंने बताया गगल बाजार में भी खाद्य वस्तुओं के सैंपल लिए हैं। सैंपल की जांच फूड वैन में ही की गई है और रिपोर्ट दो से तीन दिन में आ जाएगी। उन्होंने बताया विभाग की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। सैंपलों के गुणवत्ता के अनुरूप नहीं पाए जाने पर संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। खाद्य सुरक्षा विभाग की सहायक आयुक्त सविता ठाकुर ने बताया कि कांगड़ा व सोलन में इस तरह के खाद्य सुरक्षा वाहन जांच के लिए पहुंचे हैं और इनके माध्यम से जगह-जगह विभाग की टीम सैंपल ले रही है।

chat bot
आपका साथी