बदोली में फूड एंड सेफ्टी विभाग ने दुकानदार किए जागरूक

ग्राम पंचायत बदोली में फूड एंड सेफ्टी विभाग के सौजन्य से स्थानीय दुकानदारों के लिए एक जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें विभाग की ओर से कोऑर्डिनेटर एवं ट्रेनर वरुण कुमार ने स्थानीय दुकानदारों को लाइसेंस बनाने एवं किस तरह से दुकान में हाइजीनिक रखना है

Richa RanaPublish:Tue, 07 Dec 2021 03:00 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 03:00 PM (IST)
बदोली में फूड एंड सेफ्टी विभाग ने दुकानदार किए जागरूक
बदोली में फूड एंड सेफ्टी विभाग ने दुकानदार किए जागरूक

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। ज्वालामुखी उपमंडल के तहत पड़ती ग्राम पंचायत बदोली में फूड एंड सेफ्टी विभाग के सौजन्य से स्थानीय दुकानदारों के लिए एक जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें विभाग की ओर से कोऑर्डिनेटर एवं ट्रेनर वरुण कुमार ने स्थानीय दुकानदारों को लाइसेंस बनाने एवं किस तरह से दुकान में हाइजीनिक रखना है जिसे भविष्य में जब सेंपलिंग ली जाए तो उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। इसके बारे में विशेष रूप से बताया वहीं दुकानदार दुकानों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

जागरूकता अभियान में दुकानदार राजीव, जगदीश, कल्याण, अरविंद, करनैल राणा, बंटी एवं अन्य उपस्थित रहे । कार्यक्रम में विशेष तौर पर प्रधान रीता देवी उपप्रधान नितिन कुमार एवं वार्ड मेंबर राजीव कुमार उपस्थित रहे।

फूड एंड सेफ्टी विभाग ने दुकानदारों को जागरूक किया कि वह जो भी सामान अपनी दुकानों में बेचते हैं, वह साफ सुथरा होना चाहिए। उससे ग्राहकों की सेहत को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। अगर कोई ग्राहक नियमों की कोताही करते हुए पाया गया तो ऐसे ग्राहकों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। विभाग ने आगाह किया कि विभाग के जागरूकता शिविर का उद्देश्य ग्राहकों को बेहतर व सुविधा जनक के साथ-साथ गुणवत्ता युक्त वस्तुएं उपलब्ध होना है। प्रत्येक दुकानदार को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह अपने ग्राहक को बेहतर गुणवत्ता वाली वस्तुएं ही वितरित करें। अगर कोई भी दुकानदार कुछ पैसों के लालच में या फिर बिना साफ सफाई रखे हुए गुणवत्ताहीन वस्तुएं बेचेगा तो ऐसे दुकानदार पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।